उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना राबे हसनी नदवी का लखनऊ में निधन

By

Published : Apr 13, 2023, 5:23 PM IST

राजधानी में गुरुवार को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना राबे हसनी नदवी का निधन हो गया. उनकी उम्र करीब 94 वर्ष की थी. वह काफी समय से बीमार चल रहे थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली

लखनऊ :देश में मुस्लिमों के सबसे बड़े संगठनों में से एक ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष का गुरुवार को लखनऊ में निधन हो गया. बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना राबे हसनी नदवी को पूरी दुनिया में चाहने और उनको मानने वाले मौजूद हैं. मौलाना नदवी की निधन की खबर से न केवल मुस्लिमों बल्कि दूसरे धर्मों में उनको मानने वालों में भी शोक की लहर दौड़ गई.

मौलाना राबे हसनी नदवी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. पिछले हफ्ते ही ज़्यादा तबीयत खराब होने के कारण उन्हें रायबरेली उनके पैतृक आवास से लखनऊ लाया गया था. उनकी बीमारी की खबर सुनकर ही लखनऊ में उन्हें देखने के लिए लोगों का तांता शुरू हो गया, हालांकि उनका इलाज डॉक्टरों की टीम इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम नदवतुल उलमा (नदवा काॅलेज) में ही करती रही. मौलाना राबे हसनी नदवी को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. 94 वर्षीय मौलाना राबे हसनी नदवी बेहद बुजुर्ग और कमज़ोर हो गए थे. हाल ही में नदवा में हुई AIMPLB की मीटिंग में वह मौजूद रहे थे, मौलाना बोर्ड के साथ ही दारुल उलूम नदवा यूनिवर्सिटी के सरपरस्त थे. मौलाना राबे हसनी नदवी की नमाज ए जनाजा रात तकरीबन 10 बजे डालीगंज स्थित दारुल उलूम नदवा में ही होगी, हालांकि उनके पार्थिव शरीर को रायबरेली उनके पैतृक आवास ले जाया जाएगा, जहां सुबह जुमे के दिन कल उनकी तदफीन होगी. इमाम ईदगाह खालिद रशीद फरंगी महली ने मौलाना राबे हसनी के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि वह तकरीबन 21 वर्ष से बोर्ड में अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल रहे थे.



यह भी पढ़ें : सीएम योगी ने कहा- भ्रष्टाचारियों पर कड़ी कार्रवाई के लिए साइबर सेल और विजिलेंस एसआईटी का भरपूर उपयोग हो

ABOUT THE AUTHOR

...view details