उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिलेश यादव बोले, भाजपा की डबल इंजन सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि महंगाई

By

Published : Aug 17, 2022, 10:46 PM IST

Etv Bharat
अखिलेश यादव फाइल फोटो

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने देश में बढ़ती महंगाई को लेकर भाजपा की डबल इंजन सरकार पर निशाना साधा है.

लखनऊ:समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा है कि भाजपा की डबल इंजन सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि महंगाई है. इसका ग्राफ हर वर्ष ऊंचा ही होता जा रहा है. कुनीतियों के चलते भाजपा के पूंजीपति मित्र मालामाल होते जा रहे हैं. जबकि जनता कंगाल होती जा रही है. भाजपा समाज के हर वर्ग का उत्पीड़न करने से ही नहीं रुक रही है. उसने तय कर लिया है कि अब वह बच्चों को भी नहीं छोड़ेगी.

भाजपा राज में डीजल पेट्रोल, सीएनजी, रसोई गैस आदि के दाम आसमान छू रहे हैं. आटा, दाल, चावल, सब्जी, तेल, दूध, दही पर भी जीएसटी लगा दी, जिससे लोगों का जीना मुश्किल हो गया है. चावल में 10 से लेकर 20 रुपये, अरहर दाल में 15 रुपये, जीरा में 25 रुपये और लाल मिर्च में 40 रुपये तक की बढ़ोत्तरी हो गई है. पराग, अमल, मदर डेयरी समेत सभी दूध कम्पनियों ने दूध के दामों में वृद्धि कर दी है. भाजपा सरकार अब एक साल के बच्चे पर फुल रेल टिकट लगाने जा रही है. अभी तक रेलवे 5 से 11 वर्ष तक के बच्चों से पूरा किराया लेने पर कन्फर्म टिकट देता था. अब रेलवे ने एक वर्ष के बच्चे के लिए भी किराये के भुगतान की शर्त कन्फर्म टिकट पर लगा दी है.

अखिलेश ने कहा कि भाजपा के कुशासन में महंगाई, भ्रष्टाचार खूब फलफूल रहा है. जनसामान्य की कहीं सुनवाई नहीं. हर तरफ लूट मची हुई है. लोगों में निराशा के साथ आक्रोश भी पनप रहा है. जनता अब भाजपा का फुल टिकट काटने का मन बना चुकी है.

यह भी पढ़ें:अखिलेश यादव ने सपा को मजबूत करने की बनाई नई रणनीति, किया ये बड़ा फैसला

कॉमनवेल्थ में कांस्य पदक विजेता विजय कुमार यादव ने की मुलाकात

अखिलेश यादव से बुधवार को बर्मिंघम में हुए 2022 के कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक विजेता विजय कुमार यादव ने भेंट की. विजय कुमार यादव को यह पदक जूडो के खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मिला है. उनके साथ उनके कोच शैलेश यादव भी थे. अखिलेश यादव ने विजय कुमार यादव और उनके कोच शैलेश यादव को उनकी जीत पर बधाई दी और सम्मानित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details