उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिलेश यादव का बीजेपी पर तंज: भाजपा की करनी और कथनी में है अंतर

By

Published : Jun 22, 2021, 10:47 PM IST

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की करनी और कथनी में भारी अंतर है.

अखिलेश यादव का भाजपा पर तंज
अखिलेश यादव का भाजपा पर तंज

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की करनी और कथनी में भारी अंतर है. सपा अध्यक्ष ने कहा- काला धन खात्मे के नाम पर नोटबंदी के समय सभी को लाइन में लगा दिया. कोरोना में विशेषज्ञों की चेतावनी की उपेक्षा किया, जिससे कोरोना की दूसरी लहर में तड़प-तड़प कर हजारों लोगों की मौत हो गई. विकास का झूठा सपना दिखाया गया, जिसकी अब पोल खुल चुकी है. जनता भाजपा से मुंह मोड़कर अब समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का भी खूब प्रचार किया गया. हकीकत में उसका निर्माण कार्य बीरबल की खिचड़ी की तरह चल रहा है. पता नहीं यह कब बनकर तैयार होगा. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की सड़क पर गड्ढे हो गए हैं. पहली ही बारिश में बिना कोई गाड़ी चले गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़ में 50 से अधिक जगहों पर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे टूट गया है. यह घटिया गुणवत्ता से निर्माण कार्य का नमूना है.

'विकास की राजनीति को किया मटिया मेट'

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपनी कुरीतियों से विकास की राजनीति को मटिया में कर रही है. भाजपा की विध्वंस की राजनीति से लोकतांत्रिक व्यवस्था के सामने प्रश्न लगा है. साढ़े 4 वर्ष के कार्यकाल में भाजपा के पास गिनाने के लिए कुछ भी नहीं है. भाजपा ने बस समाज को बांटने वाली राजनीति को ही अपनाया और उसे ही बढ़ावा दिया. बस नफरत फैलाने का काम करती रही.

'हमीरपुर जाएगा सपा का प्रतिनिधिमंडल'

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर जनपद में दबंग लोगों द्वारा दीपा लोधी की पिटाई और छेड़खानी के दौरान हुई मौत के मामले की जांच करने के लिए, 24 जून को समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल हमीरपुर जाकर इस घटना की जांच करेगा.

इसे भी पढे़ं-राम मंदिर जमीन घोटाला: संजय सिंह का भाजपा पर निशाना, योगी को लिखा पत्र


बताते चलें कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लगातार केंद्र व प्रदेश सरकार पर हमलावर रहते हैं. कभी कानून व्यवस्था को लेकर तो कभी प्रदेश की अव्यवस्था को लेकर सवाल खड़े करते रहते हैं. वहीं अब विधानसभा चुनाव 2022 आने वाला है, इसलिए आरोपों का दौर और तेज हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details