उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

2014 में झूठे वादे और धोखा देकर सत्ता में आई भाजपा को 2024 में जनता करेगी विदाई : अखिलेश यादव

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 26, 2023, 9:07 PM IST

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं की बैठक में भाजपा सरकार पर तंज कसा. कहा, भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था ध्वस्त है और मंहगाई और बेरोजगारी चरम पर है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को एक बार फिर प्रदेश और केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा चुनाव में हेराफेरी कर सत्ता पर कब्जा बनाए रखना चाहती है. भाजपा ने संवैधानिक संस्थाओं को नुकसान पहुंचाया है. भाजपा का एजेण्डा सिर्फ सत्ता का दुरुपयोग करना है. विधानसभा चुनाव में भाजपा ने षडयंत्र कर समाजवादी पार्टी समर्थकों के वोट कटवाएं. यह बातें पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंगलवार के पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में बड़ी संख्या में आए कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कही.

गरीबी हटाने के लिए कोई काम नहीं कियाःअखिलेश यादव ने आगे कहा कि भाजपा किसान विरोधी है. तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में आठ सौ किसान शहीद हो गए. भाजपा सरकार में महंगाई, बेरोजगारी, चरम पर है. महंगाई, बेरोजगारी, कम करने और गरीबी हटाने के लिए भाजपा सरकार ने कोई काम नहीं किया. किसानों के गेहूं की लूट हो गयी. किसानों को गेहूं का लागत मूल्य भी नहीं मिला. भाजपा की शह पर दो कम्पनियों ने रिफाइंड ऑयल के 60 प्रतिशत बाजार पर कब्जा कर लिया है. बाजार पर नियंत्रण करने की सुनियोजित साजिशें चल रही है. गिनी चुनी कम्पनियां किसानों के धान-गेहूं की खरीद कर ले रही हैं. किसान को अपनी फसल में न एमएसपी मिली और नहीं बाढ़-सूखा से प्रभावित फसल पर मुआवजा मिला.

सपा प्रदेश कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करते अखिलेश यादव व अन्य नेता.

भाजपा राज में अराजकता का बोलबालाःसपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा राज में अराजकता का बोलबाला है. कानून व्यवस्था ध्वस्त और शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं चौपट हैं. भाजपा सरकार में न्याय की कोई उम्मीद नहीं है. जनता बिजली-पानी के लिए परेशान है. भाजपा ने एक यूनिट बिजली नहीं बनायी. जो भी बिजली का उत्पादन हो रहा है, वह समाजवादी सरकार की देन है. यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी पर जनता को भरोसा है. समाजवादी पार्टी लोकतंत्र और संविधान बचाने की लड़ाई लड़ रही है. पार्टी बड़ी लड़ाई का सामना करने को तैयार है.

संत बाबा सुखदेव सिंह की बरसी पर स्मरण सभा का आयोजन किया गया.

जनता 2024 में भाजपा की विदाई कर देगीःपूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा 2014 में जनता से झूठे वादे और धोखा देकर सत्ता में आयी थी. जनता 2024 में भाजपा की विदाई कर देगी. लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश भाजपा को सत्ता से बाहर कर देगा. इस अवसर पर अखिलेश यादव ने वीरेन्द्र सारंग की ‘जननायक कृष्ण‘ पुस्तक का विमोचन भी किया. उन्होंने कहा कि गीता का उपदेश आज भी सार्थक और सामयिक है.

संत बाबा सुखदेव सिंह को दी श्रद्धांजलिःवहीं, शाहजहांपुर के सुप्रसिद्ध संत बाबा सुखदेव सिंह की बरसी के अवसर पर समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में स्मरण सभा का आयोजन हुआ. जिसमें अखिलेश यादव ने संत बाबा सुखदेव सिंह के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी. श्री यादव ने इस अवसर पर कहा कि भारत संतों, महापुरुषों का देश है, उनके रास्ते पर चलकर समाज की सेवा करते रहेंगे. संत बाबा सुखदेव सिंह ने शाहजहांपुर के ऐतिहासिक नानकपुरी गुरद्वारे में ज्यादा समय व्यतीत किया और गरीबों की मदद के साथ सरोवर का भी निर्माण कराया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details