उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर एयरपोर्ट भी सपा सरकार का काम, भाजपा सिर्फ उद्घाटन तक ही सीमितः अखिलेश यादव

By

Published : Oct 19, 2021, 7:22 PM IST

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बयान जारी कर कहा है कि कुशीनगर एयरपोर्ट निर्माण के लिए सपा सरकार ने बजट जारी किया था. भाजपा सरकार सिर्फ समाजवादी सरकार के विकास कार्यों का ही शिलान्यास का शिलान्यास और उद्घाटन का उद्घाटन कर रही है.

अखिलेश यादव.
अखिलेश यादव.

लखनऊः कुशीनगर एयरपोर्ट (Kushinagar Airport) के उद्घाटन होने से पहले ही यूपी में राजनीति शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि समाजवादी सरकार में कुशीनगर एयरपोर्ट के निर्माण का फैसला लिया गया था. एयरपोर्ट के लिए सपा सरकार ने 2016 में ही 207 करोड़ का बजट स्वीकृत कर दिया था, जिसका भूमि पूजन 3 अप्रैल 2016 को हुआ था. अब इस एयरपोर्ट का लोकार्पण पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बुधवार करने वाले हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार को सपा के जनहितकारी कार्यों से प्रेरणा लेनी चाहिए. भाजपा को सिर्फ समाजवादी सरकार के कार्यों का उद्घाटन करने का कीर्तिमान नहीं बनाना चाहिए.

अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सरकार में उत्तर प्रदेश के विकास और समृद्धि के लिए अनेक महत्वपूर्ण नीतिगत निर्णय लिये गये थे. जिनसे प्रदेश की तरक्की और खुशहाली की राह मजबूत हुई. उन्होंने कहा कि कुशीनगर एयरपोर्ट के प्रारम्भ होने से पूर्वांचल में पर्यटन और आर्थिक गतिविधियों को बहुत बढ़ावा मिलेगा. समाजवादी सरकार में उत्तर प्रदेश में नागरिक उड्ययन की दृष्टि से अनेक ऐतिहासिक कार्य हुए थे. जिससे न केवल प्रदेश में आवागमन बेहतर हो रहा है बल्कि पर्यटन उद्योग मजबूत हुआ है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने सम्पूर्ण कार्यकाल में एक भी जनहित का विकास कार्य यूपी में नहीं किया. विगत साढ़े चार वर्ष में भाजपा सरकार ने केवल और केवल समाजवादी सरकार के विकास कार्यों का ही शिलान्यास का शिलान्यास और उद्घाटन का उद्घाटन ही किया है.

इसे भी पढ़ें-समाजवादी पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी घोषित, नरेश उत्तम पटेल फिर बने प्रदेश अध्यक्ष

बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के मौजूदगी में मंगलवार को लखीमपुर के ज्ञान बाजपेयी और जालौन के सुदामा दीक्षित ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. ज्ञान बाजपेयी तीन बार नगर पालिका अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे. सन् 2012 से 2017 के विधानसभा चुनावों में प्रत्याशी रहे तथा सुदामा दीक्षित जालौन के माधोगढ़ में दो बार ब्लाक प्रमुख रहे. इसके अलावा देवरिया के शैलेश कुमार त्रिपाठी निवासी ग्राम इजरही माफी पोस्ट बरयार भाजपा छोड़कर तथा मनमोहन मिश्रा निवासी उमानगर देवरिया बसपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details