उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कृषि कानून पर अजय कुमार लल्लू ने बीजेपी अध्यक्ष को दिया खुला चैलेंज

By

Published : Jan 19, 2021, 9:56 PM IST

यूपी के लखनऊ में मंगलवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को खुलेआम नए कृषि कानूनों पर बहस करने का चैलेंज दे दिया है. उन्होंने कहा कि वह कानूनों की सफलताएं गिनाएं और मैं विफलताएं गिनाएं.

अजय कुमार लल्लू
अजय कुमार लल्लू

लखनऊःभारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रदेश दौरे पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने उन्हें बहस का खुला चैलेंज दे दिया है. उन्होंने कहा कि किसानों के मुद्दे पर जेपी नड्डा मुझसे आमने-सामने बहस कर सकते हैं. वे तीनों कृषि कानूनों की सफलता गिनाएं और मैं उन कानूनों की विफलता गिना दूंगा. कांग्रेस अध्यक्ष ने ये बात 'ईटीवी भारत' के सवाल जेपी नड्डा के राहुल गांधी पर झूठ बोलने का आरोप पर कही. वहीं उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से पूछा कि वह बता दें कि क्या वे इस देश के नागरिक भी थे?

देश के किसानों को भ्रमित कर रहे जेपी नड्डा.

किसानों को भृमित कर रही सरकारः लल्लू
तीनों कृषि कानूनों को काला कानून की संज्ञा देते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने यह हमला जेपी नड्डा की तरफ से कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के मंडी के मुद्दे पर झूठ बोलने के आरोप लगाने पर किया है. उन्होंने कहा कि यह सरकार और खासकर जेपी नड्डा रोज देश के किसानों को भ्रमित कर रहे हैं. किसान परेशान हैं, हताश हैं. उन्होंने कहा कि 120 से अधिक किसानों ने शहादत दी है.

'किसानों की शहादत के बाद भी दिल नहीं पसीजा'
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने जेपी नड्डा से सवाल पूछते हुए कहा कि वह बता दें कि क्या वह इस देश के नागरिक थे कि नहीं? 120 किसानों की शहादत के बाद भी इस सरकार का दिल नहीं पसीजा. अब तक इस कानून को वापस न लेना क्या साबित करता है कि पूरी तरह यह सरकार तानाशाही की सारी सीमाओं को तोड़ चुकी है. मैं जेपी नड्डा को चैलेंज करता हूं कि वह बैठकर इस कानून की सफलता बताएं और मैं इसकी विफलता बताने को तैयार हूं. तीनों कानून काला कानून हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details