उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कृषि मंत्री ने कोरोना रिलीफ पैकेज को सराहा, बोले-हर वर्ग को मिलेगी राहत

By

Published : Mar 26, 2020, 7:32 PM IST

lucknow news

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बृहस्पतिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कोरोना रिलीफ पैकेज देने की घोषणा की. इस पर यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने सराहना की है. ईटीवी भारत को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि इस पैकेज से हर वर्ग के गरीब परिवारों को राहत मिलेगी.

लखनऊः केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से बृहस्पतिवार को कोरोना पैकेज का एलान किया गया. उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने इसे सर्व जनहितकारी बताते हुए केंद्र सरकार का क्रांतिकारी कदम करार दिया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता के हित में और आर्थिक व्यवस्था को गति देने के लिए अभूतपूर्व कार्य कर रहे हैं.

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बृहस्पतिवार ईटीवी भारत के साथ विशेष बातचीत की. उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा जारी कोरोना राहत पैकेज की सराहना की. साथ ही कहा कि इस पैकेज की मदद से हर वर्ग को राहत मिल सकेगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उत्तर प्रदेश के किसानों और अन्य नागरिकों की ओर से कोटि कोटि बधाई है.

कृषि मंत्री ने कोरोना रिलीफ पैकेज की सराहना की.

सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि कोरोना राहत पैकेज के तहत गरीब परिवारों को राशन उपलब्ध कराने के साथ ही रसोई गैस का सिलेंडर भी 3 महीने के लिए मुफ्त दिया जाएगा. मनरेगा के तहत मजदूरी भी बढ़ा दी गई है और वृद्धावस्था और विधवा पेंशन भी लोगों को तत्काल दी जा रही है. मंत्री ने कहा कि सरकार ने किसानों के हित में जो सबसे बड़ा फैसला किया है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत दो करोड़ किसानों को अप्रैल माह में ही राशि मुहैया कराई जाएगी.

इसे भी पढ़ें-कोरोना का कहरः लखीमपुर खीरी पहुंचे आईजी लखनऊ, दिया दिशा-निर्देश

सरकार ने विभिन्न निजी संस्थानों को भी राहत दी है. उन्हें अगले 3 महीने तक भविष्य निधि खाते में जमा होने वाली रकम नहीं जमा करनी होगी. कर्मचारी और निजी कंपनी दोनों का अंशदान सरकार अपनी ओर से करेगी. कोरोना वायरस से त्रस्त पड़े आर्थिक जगत को सरकार के इस कदम से बड़ा बल मिलेगा और लोगों की परेशानियों पर काबू पाया जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details