उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जातीय संघर्ष के लिए फंडिंग पर बोले कृषि सरकार के मंत्री, आरोपियों पर होगी सख्त कार्रवाई

By

Published : Oct 8, 2020, 2:16 PM IST

यूपी में जातीय संघर्ष के प्रयास के लिए हुई फंडिंग के मामले में सरकार सख्त कार्रवाई कर रही है. योगी सरकार में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि, प्रदेश सरकार इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी.

etv bharat
सूर्य प्रताप शाही, कृषि मंत्री.

लखनऊ:हाथरस की घटना को लेकर जातीय संघर्ष फैलाने के लिए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कई सदस्यों और संदिग्ध बैंक खातों की जांच के बाद 50 करोड़ रुपए की फंडिंग का पता चला है. वहीं इस मामले के बाद अब प्रदेश सरकार भी लगातार कार्रवाई कर रही है. प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बताया कि हिंसा भड़काने के लिए हुई फंडिंग के मामले में सरकार अपना काम कर रही है और लगातार गिरफ्तारी हो रही है.

इसके साथ ही किसानों के बकाये के सवाल पर उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के दौर में किसी भी किसान का कोई पैसा नहीं रोका गया है. रवी की फसल का हो या खरीद का, किसानों का पूरा पैसा दे दिया गया है. वहीं आगे भी प्रदेश में खरीद के 72 घंटे के भीतर किसानों के खाते में पैसा भेजने की सरकार की कोशिश है. खरीफ की फसल में धान की खरीद चल रही है. इस बार 15 फरवरी तक पूरे प्रदेश में धान की खरीद की जाएगी.

हाथरस घटना के बाद प्रदेश में जातीय संघर्ष फैलाने के लिए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की भूमिका पर सरकार कार्रवाई में जुटी है. क्योंकि जिस तरीके से इस घटना को लेकर हंगामा हुआ, इससे साफ है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था बिगाड़ने की पूरी तैयारी थी. वहीं इस मामले में प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रकाश शाही ने बताया कि मामला गंभीर है और इसमें प्रदेश सरकार तत्परता से कार्रवाई कराने में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details