उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भगोड़े अब्बास अंसारी पर कार्रवाई, विधायक आवास पर लखनऊ पुलिस ने चस्पा किया नोटिस

By

Published : Oct 12, 2022, 11:02 PM IST

लखनऊ पुलिस को विधायक अब्बास अंसारी को करीब 2 महीने से तलाश रही है. इस दौरान पुलिस ने 135 ठिकानों पर दबिश भी दी, लेकिन अब्बास पकड़ से बाहर है.

भगौड़े अब्बास अंसारी
भगौड़े अब्बास अंसारी

लखनऊ: बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के परिवार पर जहां एक तरफ जांच एजेंसियों का शिकंजा कसता जा रहा है. वहीं, भगौड़ा घोषित अब्बास अंसारी को ढूंढ़ रही राजधानी पुलिस ने बुधवार को उसके सरकारी आवास में कोर्ट द्वारा जारी एनबीडब्लू और 82 के तहत नोटिस चस्पा की गई है. ईडी भी अब्बास के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर चुकी है.

महानगर इंस्पेक्टर केशव तिवारी ने बताया कि मऊ सदर से विधायक अब्बास अंसारी कोर्ट से भगौड़ा घोषित किये जा चुके हैं. उनके खिलाफ एसीजीएम 3 लखनऊ द्वारा एनबीडब्लू जारी किया गया है, साथ ही कुर्क की भी कार्यवाई प्रचलित है. ऐसे में बुधवार को लखनऊ के विधायक आवास दारुल सफा स्थित 107 नंबर आवास में (जो की अभियुक्त अब्बास अंसारी का आवास है) उसमें नोटिस चस्पा कर दी गई है.

सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी को लखनऊ पुलिस करीब 2 महीने से तलाश रही है. पुलिस ने 135 ठिकानों पर दबिश भी दी, लेकिन अब्बास पकड़ से बाहर है. दरअसल, महानगर थाने के तत्कालीन इंस्पेक्टर अशोक कुमार सिंह ने 2019 में अब्बास अंसारी के खिलाफ शस्त्र लाइसेंस के दुरुपयोग का मुकदमा दर्ज किया था. मामले में पेशी से गायब रहने पर कोर्ट ने गैरजमानती वारंट जारी करते हुये 25 अगस्त तक उसे कोर्ट में हाजिर करने का आदेश दिया था. जिस पर पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए 12 टीमें बनाई थीं, जब अब्बास नही मिल सका तो एमपी एमएलए कोर्ट ने पुलिस की याचिका पर उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था.

वहीं, ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने भी मुख्तार के बेटे भगौडे़ बेटे व विधायक अब्बास अंसारी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक अब्बास अब देश छोड़कर नहीं भाग सकेंगे. इससे पहले ईडी मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी के खिलाफ भी लुकआउट नोटिस जारी कर चुका है. दरअसल, ईडी ने आफसा व अब्बास को नोटिस जारी कर बयान के लिए बुलाया था. लेकिन दोनो ही कार्यलय नहीं पहुंचे. ईडी को डर था कि कार्रवाई से बचने के लिए अब्बास देश छोड़कर भाग न जाएं इसलिए नोटिस जारी किया है.

ये भी पढ़ेंः मुख्तार अंसारी के करीबी गणेश दत्त मिश्रा की 14 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क‎

ABOUT THE AUTHOR

...view details