उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महिला की मौत के मामले पुलिस की कार्रवाई, प्रेमी दारोगा निलंबित

By

Published : Dec 13, 2020, 7:46 AM IST

लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने ललितपुर एसपी को लेटर लिख कर आरोपी प्रेमी दारोगा राहुल राठौर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की बात कही थी. लेटर पहुंचते ही ललितपुर एसपी प्रमोद कुमार ने दरोगा राहुल राठौर को निलंबित कर दिया है. वहीं सूत्रों की मानें तो दारोगा ने प्रेम विवाह करने के बाद महिला को धोखे से तलाक दे दिया था. जिसके बाद से दरोगा मृतका से साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रहा था.

महिला की मौत के मामले में दारोगा निलंबित
महिला की मौत के मामले में दारोगा निलंबित

लखनऊ: राजधानी के चिनहट थाना क्षेत्र में बीते रविवार की सुबह ममता नाम की महिला की गोली लगने से मौत हुई थी. फैजाबाद रोड स्थित ओमेगा ग्रीन अपार्टमेंट में गोली चलने के दौरान घर में महिला का प्रेमी उपनिरीक्षक राहुल राठौर और एक नौकर व नौकरानी भी मौजूद थी. पुलिस मामले की जांच कर रही है. फिलहाल विभागीय कार्रवाई करते हुए दारोगा राहुल राठौर को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस ने इस मामले पर सुसाइड नोट भी बरामद किया. वहीं पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ ही सुसाइड नोट हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से भी सलाह ले रही है.

लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने ललितपुर एसपी को लिखा था लेटर

बीते रविवार को दारोगा राहुल राठौर अपनी प्रेमिका के साथ ओमेगा ग्रीन अपार्टमेंट की आठवीं मंजिल पर पर थे. प्रेमिका ममता और राहुल के बीच कुछ दिनों से अनबन चल रही थी. जिसको लेकर ममता काफी परेशान थी. किन परिस्थितियों में महिला ने खुद को गोली मारी या फिर उसकी हत्या की गई, इस पर पुलिस अभी किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंची है.

पुलिस मामले की लगातार जांच कर कार्रवाई करने की बात कह रही है. पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने ललितपुर एसपी को लेटर लिखकर राहुल राठौर के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करने की बात कही थी. लेटर पहुंचते ही ललितपुर एसपी प्रमोद कुमार ने दरोगा राहुल राठौर को निलंबित कर दिया है. वहीं सूत्रों की मानें तो दारोगा ने प्रेम विवाह करने के बाद महिला को धोखे से तलाक दे दिया था. जिसके बाद से दरोगा मृतका से साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रहा था.

धोखे से तलाक देने का आरोप

दरोगा पर आरोप है कि उसने 2013 में प्रेम विवाह किया था. उसके बाद उस महिला को धोखे से तलाक देने के बाद से दारोगा ममता सिंह महिला के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहा था. दरोगा के विरुद्ध कार्रवाई के लिए लखनऊ कमिश्नर ने ललितपुर एसपी को पत्र लिखा था, जिसके बाद ललितपुर एसपी ने दरोगा को निलंबित कर दिया है. ललितपुर एसपी प्रमोद कुमार ने बताया दरोगा राहुल राठौर ने 26 दिसंबर को पुलिस लाइन में ज्वाइन किया था और 29 सितंबर को 5 दिन की छुट्टी लेकर गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details