उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नाकामी छुपाने के लिए झूठे विज्ञापनों का सहारा ले रही है योगी सरकार: सभाजीत सिंह

By

Published : Jul 16, 2021, 8:01 PM IST

विधानसभा 2022 के चुनावों को लेकर उत्तर प्रदेश में सरगर्मी तेज हो गई है. आम आदमी पार्टी के यूपी जोड़ो अभियान के दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने शुक्रवार को प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि योगी सरकार नाकामी छुपाने के लिए झूठे विज्ञापनों का सहारा ले रही है. सभाजीत सिंह ने कहा कि जनता अब प्रदेश की सरकार को उखाड़ फेंकने का मन बना चुकी है.

आम आदमी पार्टी का यूपी जोड़ो अभियान
आम आदमी पार्टी का यूपी जोड़ो अभियान

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने शुक्रवार को प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि योगी सरकार नाकामी छुपाने के लिए झूठे विज्ञापनों का सहारा ले रही है. प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब है. उन्होंने कहा कि एक तरफ दिल्ली में लोगों को सबसे सस्ती बिजली मिल रही है तो वहीं यूपी में सबसे महंगी बिजली मिल रही है. जनता अब सरकार को उखाड़ फेंकने का मन बना चुकी है.


केजरीवाल मॉडल को लेकर उत्साहित है जनता

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों पर नाकाम साबित हो चुकी योगी सरकार को बदल कर यहां केजरीवाल मॉडल लगने के लिए उत्तर प्रदेश की जनता उत्साहित है. लोग अच्छी शिक्षा, बेहतर अस्पताल और सुरक्षित माहौल लाने के लिए यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने का मन बना चुके हैं. प्रदेश में पार्टी के साथ तेजी से जुड़ रहे नए साथी यही एहसास करा रहे हैं.


यूपी में बेकाबू है अपराध

सभाजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश में बहन बेटियों के खिलाफ आए दिन अपराध हो रहे हैं. लूट, हत्या, बलात्कार की घटनाएं बेकाबू हैं. स्कूलों और अस्पतालों की बदहाली की हालत किसी से छिपी नहीं है. अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए योगी सरकार झूठे आंकड़े और झूठे दावे करके उसकी कोशिश एक बार फिर जनता को गुमराह करके उनका वोट हासिल करने की है. लेकिन, इस बार यह इतना आसान नहीं होगा.


बुनियादी मुद्दों पर मुखर होने लगी है आम जनता

उन्होंने कहा कि जनता बुनियादी मुद्दों पर मुखर होने लगी है. नए साथी अंतिम व्यक्ति तक केजरीवाल सरकार की योजनाएं और नीतियों की जानकारी पहुंचाएं, जिससे कि भाजपा नेता जब वोट मांगने के लिए जाएं तो जनता खुद से सवाल पूछे कि उत्तर प्रदेश में क्यों सबसे महंगी बिजली मिलती है, जबकि वहीं पड़ोसी राज्य दिल्ली में देश की सबसे सस्ती बिजली सुलभ है.


यूपी में कुत्ते बेड पर, दिल्ली में अस्पताल में रच रहे हैं इतिहास

आप अध्यक्ष ने कहा कि जरूरतमंद आबादी को ध्यान में रखते हुए सबके लिए 200 यूनिट बिजली फ्री है. यहां अस्पतालों में मरीजों के बेड और कुर्सी पर कुत्ते बैठने की तस्वीरें वायरल होती रहती हैं, जबकि केजरीवाल की अगुवाई में दिल्ली के अस्पताल इतिहास रच रहे हैं. उन्होंने प्रदेश के पिछड़ेपन का कारण अब तक यहां की राजनीति को बताया.

लव जिहाद में उलझाए रखना चाहती है सरकार

प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के बाद महानगर अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव त्यागी ने कहा कि विभिन्न राजनीतिक दलों ने अब तक यहां लव जिहाद, तीन तलाक, मंदिर मस्जिद में जनता को उलझाए रखने का काम किया. लेकिन जब से आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है दूसरे राजनीतिक दल भी जनता के मुद्दों पर बात करने के लिए मजबूर हो गए हैं. इसीलिए पूरे प्रदेश में तेजी से लोग पार्टी के साथ जुड़ रहे हैं.

यूपी जोड़ो अभियान से बन रहा है पार्टी का कुनबा

प्रदेश कार्यलय पर सामाजिक कार्यकर्ता सनी कुमार, सचिन कुमार सिंह, हाई कोर्ट के एडवोकेट मनीष चंद्रा, विशाल सिंह, विष्णु सुदर्शन, विवेक कुमार, अभिषेक शुक्ला, नेहा सिंह, केएम महिमा, हरजीत गौतम सहित कई लोगों को आम आदमी पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस मौके पर प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी, प्रदेश उपाध्यक्ष मोहम्मद हैदर, महानगर अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव त्यागी, महानगर उपाध्यक्ष तरुण मिश्रा, डॉ तरुण प्रताप सिंह, अंकित परिहार मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details