उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी का देशव्यापी प्रदर्शन

By

Published : Oct 31, 2020, 10:26 PM IST

देश में बढ़ रही महंगाई को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विभिन्न शहरों में प्रदर्शन किया. कहीं पर कार्यकर्ता जिलाधिकारी के कार्यालय पहुंचकर धरना प्रर्दशन किया तो कहीं सड़क पर ही उतर आए. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल, डीजल, सब्जियों, सरकार की नीतियों और कृषि कानून को लेकर प्रर्दशन किया.

etvbharat
आम आदमी पार्टी का देशव्यापी प्रदर्शन

सहारनपुर: सहारनपुर में शनिवार को जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने देश में बढ़ रही महंगाई को लेकर ज्ञापन जिला अधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा. आम आदमी पार्टी ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार पूंजीपतियों को सहारा दे रही है कि वह जमाखोरी करें. आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष आदित्य गर्ग ने कहा कि हमारे देश में सब्जियों की कमी नहीं है, फिरभी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. साथ ही डीजल, पेट्रोल व बिजली के बिलों में वृद्धि हो रही है. गरीबों की थाली से निवाला छीना जा रहा है.

आम आदमी पार्टी का देशव्यापी प्रदर्शन

बढती महंगाई के लिये जिम्मेदार मोदी सरकार

चंदौली:आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश नेतृत्व में शनिवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया. साथ ही अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार त्रिपाठी को महामहीम राष्ट्रपति महोदय के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा. आम आदमी पार्टी के जिला प्रवक्ता एड. संतोष कुमार पाठक नें कहा कि आम आदमी पार्टी का ये मानना है कि बेतहासा बढती महंगाई के लिये जिम्मेदार मोदी सरकार द्वारा उठाये गए कई कदम जनविरोधी हैं. हाल ही में पास हुआ कृषि बिल देश की पूरी कृषि अर्थव्यवस्था के लिए बेहद घातक है. आम आदमी पार्टी के धरना प्रदर्शन के दौरान जिला सचिव प्रवीण चौबे, डाक्टर दयाराम, दीपक सिन्हा, ओमप्रकाश भारती,रामजतन व कार्यकर्ता मौजूद रहे.

आम आदमी पार्टी का देशव्यापी प्रदर्शन

भाजपा की नीतियों के चलते बढ़ी महंगाई

बहराइच:बहराइच में आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष संतोष कुमारी रस्तोगी ने कहा कि जहां एक तरफ देश की जनता कोरोना त्रासदी के चलते पहले से ही आर्थिक और मानसिक रूप से परेशान है ऊपर से अब भाजपा की नीतियों के चलते बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है. उन्होंने कहा कि दैनिक उपयोग की वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं. किसानों द्वारा उगाए जा रहे अनाज दालें सब्जियां पूंजीपतियों के हाथों में सस्ते दामों में बेचने को किसान मजबूर हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार कृषि विरोधी काला कानून लेकर आई है. आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष ने मांग की है कि बढ़ती हुई महंगाई पर अंकुश लगाया जाए. कृषि बिल को तत्काल वापस लिया जाए.

आम आदमी पार्टी का देशव्यापी प्रदर्शन

प्रदेश का हालात हो रहे बद से बत्तर

प्रयागराज:प्रयागराज के पत्थर गिरजा घर के पास आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने महंगाई और महिला उत्पीड़न के विरोध में एक अनोखा प्रदर्शन किया. भैंस के आगे बीन बजावे भैंस खड़ी पगुराय मुहावरे को दर्शाते हुए कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष डॉ.अल्ताफ अहमद ने कहा कि उत्तर प्रदेश का हाल बत से बत्तर होता जा रहा है. महंगाई अपने चरम सीमा पर है. उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली वासियों को 200 यूनिट बिजली मुफ्त दे सकते हैं तो उत्तर प्रदेश वासियों को क्यों नहीं मिल रही है. आलू, टमाटर,प्याज के दाम आसमान क्यों छू रहे हैं.

आम आदमी पार्टी का देशव्यापी प्रदर्शन

लखनऊ में कलेक्ट्रेट पर हुई जमकर नारेबाजी

लखनऊ: शनिवार को लखनऊ में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां पर उन्होंने महंगाई को लेकर डीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंपा. इस दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और महंगाई को कम करने की मांग की. आम आदमी पार्टी प्रदेश प्रवक्ता वैभव महेश्वरी ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे देश में लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है. जिस तरह से आम आदमी की थाली महंगी हो रही है, इससे साबित होता है कि योगी सरकार गरीब व मध्यम वर्गीय परिवार को लेकर चिंतित नहीं है. महंगाई बढ़ने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

आम आदमी पार्टी का देशव्यापी प्रदर्शन

भाजपा के दावे हवा-हवाई

मऊ:मऊ में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में केंद्र और राज्य सरकार के ख़िलाफ़ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. प्रदर्शन करते हुए कार्यकर्ताओं ने कहा कि लाकडाउन में तमाम लोगों के रोजगार छिन गए, ऊपर से महंगाई ने लोगों को बेहाल कर दिया. आलू, प्याज जैसी सामान्य सब्जियां भी लोग नहीं खरीद पा रहे हैं. गरीबों के समक्ष दो जून की रोटी की व्यवस्था करना भी मुश्किल हो गया है. जिलाध्यक्ष शाह आलम ने कहा कि महंगाई को काबू करने के भाजपा के दावे हवा-हवाई साबित हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details