उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आम आदमी पार्टी ने कहा-घोसी उपचुनाव में भाजपा का अहम हारा, कांग्रेसी बोले जनता ने जुमलेबाजी और झूठ की राजनीति को नकारा

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 8, 2023, 8:58 PM IST

Updated : Sep 9, 2023, 1:38 PM IST

घोसी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत लगभग तय हो चुकी है. आम आदमी पार्टी ने उपचुनावों में भाजपा को मिली हार को लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज बताया है. वहीं कांग्रेस ने भाजपा की हार पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : आम आदमी पार्टी (आप) ने उपचुनावों में भाजपा को मिली हार को लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज बताया है. पार्टी के सांसद व उप्र प्रभारी संजय सिंह ने साफ किया कि अडानी के समर्थक चुनाव हार गये हैं, जबकि 'इंडिया' गठबंधन चुनाव जीत चुका है. उन्होंने कहा कि 'यूपी के घोसी में सपा उम्मीदवार की ऐतिहासिक जीत पर कहा कि लोकसभा चुनाव परिणाम से पहले यह एक बड़ा संकेत है.

उन्होंने कहा कि 'न केवल घोसी में बल्कि पश्चिम बंगाल में भी तृणमूल कांग्रेस ने उस सीट पर जीत हासिल की जो भाजपा की सीट थी. उन्होंने कहा कि घोसी उपचुनाव में भाजपा का अहम हारा है, भाजपा ने सारी ताकत लगा दी थी फिर भी चुनाव नहीं जीत सकी. मतलब साफ है कि अब लोगों का भाजपा से मोहभंग हो गया है. जनता भी अब अडानी के समर्थकों से छुट्टी पाना चाहती है.' आप सांसद ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी को बधाई देते हुए कहा कि 'इंडिया' गठबंधन की ताकत की वजह से दोनों दलों के प्रत्याशियों को जीत मिली है. उन्होंने कहा कि अब 'इंडिया' गठबंधन से भारत जुड़ रहा है और 2024 में जनता ही भाजपा को देश से हटाएगी.

जनता ने जुमलेबाजी और झूठ की राजनीति को नकारा. देखें खबर

इंडिया गठबंधन को मिली जीत : कांग्रेस

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह की जीत पर बधाई देते हुए कहा कि यह इंडिया गठबंधन की जीत है. यह देश की आम आदमी किसान, दलितों, वचिंतों, शोषितों की आवाज है. उन्होंने अपनी आवाज को बुलंद किया है. इस देश की राजनीति को दिशा दी है. घोसी की जनता ने भाजपा की तानाशाही, जुमलेबाजी और झूठ की राजनीति को नकारा है, वह इंडिया गठबंधन के साथ है. इस देश में इंडिया गठबंधन की जरूरत महसूस की जा रही थी, उस गठबंधन को समर्थन देकर देश ने बदलाव की मंशा साफ जाहिर कर दी है. गठबंधन प्रत्याशी सुधाकर सिंह की भारी मतों से जीत इस बात का संकेत है कि देश की जनता अब इंडिया गठबंधन के साथ चलने का तैयार है. इसके लिए घोसी की जनता को धन्यवाद देते हैं.

यह भी पढ़ें : घोसी उपचुनाव में सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने भाजपा के दारा सिंह को भारी मतों के अंतर से हराया

यह भी पढ़ें : आरएलडी प्रवक्ता अनिल दुबे बोले, घोसी उपचुनाव में सपा की जीत ने लिख दी लोकसभा चुनाव 2024 की पटकथा

यह भी पढ़ें : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा- 'क्या घोसी विधानसभा सीट जीतने के बाद अब विपक्ष ईवीएम पर प्रश्न खड़ा करेगा'

Last Updated : Sep 9, 2023, 1:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details