उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चश्मदीद ने बयां की लखनऊ हादसे की आपबीती, बोले-इतना भयानक था मंजर की नहीं मिला चीखने तक का मौका

By

Published : Sep 16, 2022, 11:47 AM IST

चश्मदीद.
चश्मदीद.

लखनऊ के कैंट इलाके में पुरानी दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई. घटना उस वक्त हुई जब मजदूरी करने वाले लोग झोपड़ी नुमा घर में सो रहे थे. ईटीवी भारत मौका स्थल पर पहुंचकर मृतकों के परिजनों से बातचीत की. जहां उन्होंने बताया कि तुलसी नाम के ठेकेदार 3 महीने पहले झांसी जिले से उन्हें यहां लाकर काम दिलवाया था.

लखनऊ:राजधानी के कैंट इलाके में दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई. घटना उस वक्त हुई जब मजदूरी करने वाले लोग झोपड़ी नुमा घर में सो रहे थे. देर रात हुई भारी बारिश के बाद झोपड़ी के बगल में खड़ी एक दीवार उनके घरों के ऊपर गिर गई, जिससे झोपड़ी के अंदर सो रहे 9 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में 2 बच्चे भी शामिल हैं. वहीं, 2 लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये सभी मजदूर झांसी के पचवारा गांव के रहने वाले थे और जून 2022 से झांसी से आकर इसी इलाके में रहकर बाउंड्री वॉल बनाने का काम कर रहे थे.

हादसे के बारे में जानकारी देते संवाददाता और चश्मदीद.

मृतकों के परिवार के चंद्रभान ने बताया कि यह पूरा उनका परिवार था. जिन्हें तुलसी नाम के ठेकेदार 3 महीने पहले झांसी जिले से लाकर यहां काम दिलवाया था. करीब 14 लोग का परिवार पिछले 3 महीनों से लखनऊ के कैंट थाना क्षेत्र अंतर्गत दिलकुशा जंगल में कैंट एरिया की पुरानी दीवार के सहारे झोपड़ी बनाकर रहे थे. देर रात जब पूरा परिवार सो रहा था तभी दीवार के सहारे बनी झोपड़ियों के ऊपर पुरानी बाउंड्री वॉल भरभरा कर गिर गई, जिसके नीचे दबने से 9 लोगों की मौत हो गई. वहीं, 2 लोग घायल हो गए.

इसे भी पढे़ं-लखनऊ में निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से 9 की मौत, सीएम ने जताया शोक

ABOUT THE AUTHOR

...view details