उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुकमा नक्सली मुठभेड़ में 7 जवान शहीद, 14 का इलाज जारी, 17 लापता

By

Published : Mar 22, 2020, 2:28 AM IST

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली मुठभेड़ में 7 जवान घटना स्थल पर ही शहीद हो गए हैं. वहीं घायल 14 जवानों को रायपुर में भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही 17 जवानों के लापता होने की खबर मिल रही है.

etv bharat
सुकमा नक्सली मुठभेड़ में 7 जवान शहीद.

सुकमा: नक्सलियों ने एक बार फिर से बड़ी घटना को अंजाम दिया है. सुकमा में नक्सलियों ने एंबुश लगाकर जवानों पर पीछे से फायरिंग कर दी. इस हमले में 7 जवान शहीद हो गए हैं. वहीं घायल 14 जवानों को रायपुर में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा 17 जवानों के लापता होने की खबर मिल रही है.

सुकमा नक्सली मुठभेड़ में 7 जवान शहीद.

14 जवानों को एयरलिफ्ट कर राजधानी में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि ये मुठभेड़ शनिवार दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर शुरू हुई. मुठभेड़ में शामिल डीआरजी के एक जवान ने इस बात की पुष्टि की है.

नक्सलियों ने छिपकर की फायरिंग
चिंतागुफा के मीनपा के जंगलों में नक्सली कमांडर हीड़मा के कैंप करने की जानकारी मिलते ही छत्तीसगढ़ पुलिस के 250 से 300 जवान इलाके में ऑपरेशन के लिए निकले थे. इसमें डीआरजी और एसटीएफ के जवान शामिल थे. ऑपरेशन के बाद चिंतागुफा कैंप लौटते वक्त 12 बजकर 40 मिनट पर मीनपा और बुर्कापाल के बीच जवानों पर नक्सलियों ने छिपकर फायरिंग कर दी. संभलने से पहले ही 7 जवान शहीद हो गए. वहीं 14 जवान घायल हैं.

सुकमा नक्सली मुठभेड़ में 7 जवान शहीद.

बुलेटप्रूफ जैकेट पहने हुए थे नक्सली
घटना के दौरान मौजूद जवान के मुताबिक नक्सली बुलेटप्रूफ जैकेट पहने हुए थे और हेलमेट लगाए हुए थे. बताया जा रहा है कि नक्सलियों का सरगना हिड़मा, विनोद और देवा इस एनकाउंटर में शामिल थे.

सुकमा नक्सली मुठभेड़ में 7 जवान शहीद.

अभी भी 17 जवान लापता
दोपहर से चल रहे इस एनकाउंटर में जवानों को रेस्क्यू करने आई टीम सीआरपीएफ और कोबरा बटालियन की टीम पर भी नक्सलियों ने हमला कर दिया. नक्सलियों और जवानों के बीच रात 9 बजे तक फायरिंग चली. अभी तक सभी जवानों को रेस्क्यू नहीं किया जा सका है. जितने जवान गए थे, उनमें से 17 लापता हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details