उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना के 61 नए संक्रमित मरीज मिले, अस्पतालों को मिलेंगे 170 चिकित्सक, मरीजों को मिलेगी राहत

By

Published : May 30, 2022, 8:42 AM IST

प्रदेश भर में कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट (corona test report) में 61 नए मरीज संक्रमित पाए गए. इनमें से सबसे ज्यादा केस नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ और मेरठ में रिपोर्ट किए गए. वहीं, स्वास्थ्य विभाग को जून में करीब 170 चिकित्सक मिलने से मरीजों को राहत मिलेगी.

etv bharat
कोरोना के 61 नए संक्रमित मरीज मिले

लखनऊ: यूपी में कोरोना वायरस काबू में चल रहा है. प्रदेश में सोमवार को 61 नए कोविड संक्रमित मरीज मिले. दस से ज्यादा जिलों में अभी कोरोना का असर कम हो गया है. कोरोना के 1 लाख 8 हजार से अधिक टेस्ट किए गए थे. इसमें से 127 केस मिले थे. जून तक स्वास्थ्य विभाग को 170 चिकित्सक मिल जाएंगे. इनकी नियुक्ति की प्रक्रिया अभी चल रही है.

देश में सर्वाधिक 11 करोड़ 40 लाख से अधिक टेस्ट किए गए. यहां एक व्यक्ति के पॉजिटिव आने पर 53.2 लोगों की जांच की जा रही है. यह डब्ल्यूएचओ के मानक से अधिक हैं. केजीएमयू, एसजीपीजीआई, बीएचयू, सीडीआरआई की लैब के अलावा गोरखपुर, झांसी व मेरठ में जीन सिक्वेंसिंग टेस्ट भी लगातार किए जा रहे है.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंडः संतों ने दी स्वामी मुक्तानंद को श्रद्धांजलि, बाबा रामदेव बोले- गृहस्थ नहीं होंगे पतंजलि के उत्तराधिकारी

राज्य में जनवरी की शुरुआत में कोरोना की तीसरी लहर पीक पर थी. इस दौरान एक लाख 16 हजार 366 एक्टिव केस थे. वहीं, अब 828 एक्टिव केस हो गए हैं. अस्पतालों में 551 ऑक्सीजन प्लांट शुरू किए गए हैं. इनके संचालन के लिए आईटीआई पास कर्मी तैनात किए गए हैं. 56 हजार से अधिक आइसोलेशन बेड, 18 हजार आईसीयू बेड, 6700 पीकू-नीकू बेड तैयार हो गए हैं. साथ ही 30 हजार ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर अस्पतालों को दिए गए हैं. इसके अलावा कुल 32 करोड़ 23 लाख से अधिक को डोज लग चुकी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details