उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर: लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, पीड़ित ने DM से लगाई मदद की गुहार

By

Published : Jun 14, 2020, 2:34 PM IST

ललितपुर में किसान से लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसान कुछ कागजातों के लिए लेखपाल को रिश्वात दे रहा है. इस पर किसान का कहना है कि वह मजबूर था. वहीं जिलाधिकारी ने मामले जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है.

lalitpur bribe case
किसान से रिश्वत लेते लेखपाल.

ललितपुर:जिले में किसान से लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हो रहा है. मामला तालबेहट तहसील अंतर्गत बरौदाडांग ग्राम का है, जहां एक किसान को 61 'ख' नकल के कागजात की जरूरत थी और वह किसान काफी दिनों से लेखपाल से 61 'ख' की नकल के कागजात बनवाने के लिये कह रहा था. इसके बाद मजबूर होकर गरीब किसान ने कागजात बनाने के नाम पर लेखपाल हरनारायण साहू को रिश्वत के रूप के 1000 रुपये दिये.

किसान से रिश्वत लेते लेखपाल, वीडियो वायरल.

वीडियो से पता चलता है कि कैसे सरकारी कर्मचारी बेखौफ होकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं. ऐसा ही एक मामला थाना तालबेहट क्षेत्र में सामने आया है, जहां तालबेहट तहसील में तैनात लेखपाल हरनारायण साहू ने बरौदाडांग निवासी किसान से 61 'ख' के कागजात बनवाने के नाम पर रिश्वत ली है. अब रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये मामला पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है. वहीं पीड़ित ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से कर मदद की गुहार लगाई है. मामला उजागर होने के बाद जिलाधिकारी ने जांच कर दोषी लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.

पीड़ित किसान ने मजबूरी में दी रिश्वत
वहीं पीड़ित किसान रामबुजुर्ग सांडिल का कहना है कि उसे 61 'ख' की नकल की जरूरत थी. उसने लेखपाल से कई बार कहा कि 61 'ख' की नकल बना दीजिये. लेखपाल नकल के एवज में पैसे की मांग कर रहा था. कई बार कहने के बाद भी नकल नहीं बनी तो आखिरकार काम के एवज में एक हजार रुपये देना पड़ा.उन्होंने 1 हजार रुपये लेकर 61 'ख' की नकल बनाकर दी.

जांच के बाद होगी कार्रवाई
जिलाधिकारी योगेश कुमार शुक्ल ने बताया कि तालबेहट तहसील के ग्राम बरौदाडांग में एक किसान से लेखपाल ने रिश्वत ली है. ये मामला प्रकाश में आने के भाद जांच प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. दोषी पाये जाने पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details