उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर से गोरखपुर के लिए रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन, यात्रा कर रहे 1520 मजदूर

By

Published : May 20, 2020, 9:03 AM IST

ललितपुर से मंगलवार रात 10 बजे एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन गोरखपुर के लिए चलाई गई. इसमें 1520 श्रमिकों को रवाना किया गया. ललितपुर-गोरखपुर रूट पर पड़ने वाले कई और रेलवे स्टेशनों पर भी ट्रेन रुकेगी.

lalitpur railway station
ललितपुर रेलवे स्टेशन पर इकट्ठा श्रमिक.

ललितपुर:लॉकडाउन के बीच शासन-प्रशासन प्रवासी श्रमिकों व अन्य लोगों को उनके गंतव्य तक भेजने की व्यवस्था कर रहे हैं. इसी क्रम में ललितपुर जिला प्रशासन ने ललितपुर से गोरखपुर के लिए मंगलवार को रात 10 बजे श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई. इस दौरान समुचित व्यवस्था कर उनके गंतव्य के लिए रवाना किया गया. ये ट्रेन बस्ती, गोंडा व अन्य स्टेशनों पर रुकती हुई गोरखपुर पहुंचेगी.

घर लौट रहे श्रमिक.

इस दौरान सभी प्रवासी मजदूरों को स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल जांच और स्क्रीनिंग करने के बाद रवाना किया. यात्रा करने वाले श्रमिकों के ट्रेन टिकट के किराये का भुगतान जिला प्रशासन ने किया है. जिलाधिकारी योगेश कुमार शुक्ल ने 1520 श्रमिकों के ट्रेन टिकट का किराया 6 लाख 4 सौ रुपये आरटीजीएस के माध्यम से मण्डल रेल प्रबंधक झांसी के खाते में भेजा है. इसकी जानकारी भी मण्डल रेल प्रबंधक झांसी को पत्र लिखकर दी गई है. खाने-पीने का इंतजाम भी जिला प्रशासन और समाजसेवी संस्थाओं ने किया है.

रेलवे स्टेशन पर कतारों में लगे श्रमिक.

वहीं अपर जिलाधिकारी ने बताया कि प्रवासी श्रमिक महाराष्ट्र और कई शहरों से लगातार ललितपुर आ रहे थे. इल लोगों को बसों से भिजवाया जा रहा था. इसके पहले झांसी से ट्रेन से भी भिजवाया गया था. रेलवे प्रशासन से जिलाधिकारी के अनुरोध करने पर ट्रेन का प्रबंध हुआ है. इसमें 1520 श्रमिकों को गोरखपुर, बस्ती, गोंडा रूट पर आने वाले जिलों के लिए रवाना किया गया है. श्रमिकों को ट्रेन में बैठा कर खाना-पानी का प्रबंध किया गया है. इसके बाद और श्रमिक होंगे तो एक ट्रेन और चलाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details