उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर: कोरोना से जिला अस्पताल स्वास्थ्यकर्मी की मौत

By

Published : May 9, 2020, 1:45 PM IST

ललितपुर जिला अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मी की झांसी मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. मौत बाद आई उसकी जांच रिपोर्ट में वो कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

lalitpur
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. प्रताप सिंह.

ललितपुर: जिले में एक स्वास्थ्यकर्मी की झांसी मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मौत के बाद स्वास्थ्यकर्मी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मृतक जिला अस्पताल में काउंसलर के पद पर तैनात था और काफी दिनों से तबियत खराब चल रही थी. साथ ही सांस लेने में भी दिक्कत थी, जिसे इलाज के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था.

ललितपुर जिला अस्पताल

ललितपुर जिला अस्पताल में तैनात स्वास्थ्यकर्मी की काफी दिनों से तबियत खराब चल रही थी. झांसी मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मौत के बाद जब स्वास्थ्यकर्मी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. फिलहाल, मृतक के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की टीम परिजनों और मोहल्ले को लोगों का परीक्षण करने में जुटी है.

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. प्रताप सिंह.

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. प्रताप सिंह ने बताया कि कुछ दिनों से स्वास्थ्यकर्मी को सांस में दिक्कत आ रही थी. उसको झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर भी किया था और शुक्रवार को झांसी में उसकी मौत हो गई है. शनिवार को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. उसके मोहल्ले में स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी तैयारी के साथ पहुंची है और जांच कर रही है. वह जिला अस्पताल में काउंसलर था. वे डॉक्टर जो उसके संपर्क में आए थे उन सभी के सैंपल लिए जाएंगे और उनकी टेस्टिंग की जाएगी. स्वास्थ्यकर्मी की विस्तृत जानकारी भी इकट्ठा की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details