उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजा बुंदेला ने अव्यवस्थाओं के बीच छोड़ा वैक्सीनेशन जागरूकता कैंपेन, अधिकारियों को लगाई फटकार

By

Published : Jun 23, 2021, 7:41 AM IST

राजा बुंदेला ने अव्यवस्थाओं के बीच छोड़ा वैक्सीनेशन जागरूकता कैंपेन

ललितपुर में आयोजित टीकाकरण जागरुकता अभियान में अव्यवस्थाओं को देख बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला भड़क गए. श्रम रोजगार मंत्री की मौजूदगी में राजा बुंदेला ने जिले के डीएम-एडीएम को जमकर फटकार लगाई. इस बीच वह कार्यक्रम बीच में छोड़ चले गए. राजा बुंदेला ने सीएम को पत्र लिखकर अधिकारियों की शिकायत की है.

ललितपुर: जिले में आयोजित टीकाकरण जागरुकता अभियान में अव्यवस्थाओं को देख बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष व अभिनेता राजा बुंदेला भड़क गए. श्रम रोजगार मंत्री की मौजूदगी में राजा बुंदेला ने जिले के डीएम-एडीएम सहित अन्य अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. इस बीच वह अधिकारियों को बुंदेलखंड में रहने नहीं देने की धमकी देकर कार्यक्रम बीच में छोड़ चले गए. राजा बुंदेला ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अधिकारियों की शिकायत की है. इस दौरान प्रदेश के श्रम रोजगार मंत्री मनोहर लाल पंथ मौजूद रहे.

चौपाल में नहीं पहुंचे अधिकारी
टीकाकरण को लेकर समाज में फैली गलतफहमियों को दूर करने के लिए बुंदेलखंड के सात जिलों में चौपाल का आयोजन किया जा रहा है. इन चौपाल में गांव-गांव जाकर राजा बुंदेला लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. इसी बीच मंगलवार को वह ललितपुर में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को जागरुक करने पहुंचे थे. लेकिन, इस दौरान जिन गांवों में उनकी चौपाल लगाई गई थी वहां न तो प्रशासनिक अधिकारी मिले और न ग्राम प्रधान, सचिव न स्वास्थ्य विभाग की कोई व्यवस्था मिली. अधिकारियों की लापरवाही को लेकर बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष ने प्रशासन के अधिकारियों के विरुद्ध जमकर भड़ास निकाली. साथ ही मुख्यमंत्री योगी को पत्र लिखकर उनकी शिकायत करने की बात कहते हुए अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया.

राजा बुंदेला ने अव्यवस्थाओं के बीच छोड़ा वैक्सीनेशन जागरूकता कैंपेन

इसे भी पढ़ें-ललितपुर में जुलाई से शुरू होगा मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य: सांसद अनुराग शर्मा

कई गांव में थी चौपाल
मंगलवार को राजा बुंदेला की ललितपुर के गांव मसौराकलां मसौराखुर्द, खितवांस, पठा में चौपाल का कार्यक्रम था. चौपाल के लिए पहले से ही अधिकारियों को प्रोटोकॉल के बारे में बताया गया था, लेकिन इसके बावजूद भी जब वह मसौराकलां पहुंचे, तो वहां कोई मौजूद नहीं था. कुछ यही हाल खितवांस में था. जहां श्रम और सेवायोजन राज्यमंत्री मनोहरलाल पंथ पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि जिस कार्यक्रम के लिए सरकार लाखों, करोड़ों रुपए खर्च कर रही है, उसको अधिकारी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. हमारे मुख्यमंत्री व प्रधान मंत्री जान से लगे हैं, कि हमारा किसान कोविड से सुरक्षित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details