उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीएम मोदी ने मन की बात में किया ललितपुर के अमृत सरोवर का जिक्र, कहा ये

By

Published : Aug 28, 2022, 7:01 PM IST

etv bharat
ललितपुर का अमृत सरोवर ()

मन की बात में पीएम मोदी ने ललितपुर के निवारी गांव में बने अमृत सरोवर का जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि गांव वालों की मांग पर इस जगह को अमृत सरोवर के तहत विकसित किया जाएगा.

ललितपुर:रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) ने मन की बात में ललितपुर के निवारी गांव में बने अमृत सरोवर का जिक्र किया है. पीएम मोदी ने कहा कि इस समय आजादी के 75वें साल में देश जिन संकल्पों को लेकर आगे बढ़ रहा है, उनमें जल संरक्षण भी एक है. अमृत महोत्सव के दौरान देश के हर जिले में 75 अमृत सरोवर बनाए जाएंगे. वो दिन दूर नहीं जब आपके अपने शहर में 75 अमृत सरोवर होंगे. बता दें कि यह काम 2023 तक पूरा होगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अमृत सरोवर का निर्माण जन आंदोलन बन गया है, जब देश के लिए कुछ करने की भावना हो, आने वाली पीढ़ियों की चिंता हो तो सामर्थ्य भी जुटता है और संकल्प नेक बन जाता है. पीएम ने तेलंगाना के वारंगल का उदाहरण देते हुए कहा कि यहां एक नई ग्राम पंचायत का गठन हुआ है, ये गांव फोरेस्ट एरिया के करीब है. यहां एक ऐसी जगह थी, जहां मानसून में पानी एकत्र हो जाता था. गांव वालों की मांग पर इस जगह को अमृत सरोवर के तहत विकसित किया जा रहा है. इस बार मानसून के दौरान हुई बारिश में ये सरोवर पानी से भर गया है.

ललितपुर का अमृत सरोवर

यह भी पढ़ें-ललितपुर में दो मंजिला मकान गिरा, दो सगी बहनों की मौत

वहीं, पीएम ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि अमृत सरोवर अभियान में हिस्सा लें. जल संचय और जल संरक्षण के अभियान को आगे बढ़ाएं. ग्राम प्रधान निवारी राजीव बाजपेयी ने बताया कि आज मन की बात में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ललितपुर के निवारी अमृत सरोवर का जिक्र किया, जो कि हम लोगों के लिए गर्व की बात है.



ABOUT THE AUTHOR

...view details