उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मनरेगा एकाउटेंट ने ग्राम प्रधानों से मांगे पैसे, राज्यमंत्री से शिकायत

By

Published : Aug 14, 2022, 6:37 PM IST

etv bharat

ललितपुर में मनरेगा के एकाउंटेट पर प्रधानों ने पैसे मांगने के आरोप लगाए हैं. प्रधानों ने इस मामले की शिकायत राज्यमंत्री से की है.

ललितपुरः जनपद के मनरेगा एकाउंटेंट पर ग्राम प्रधानों ने पैसे मांगने का आरोप लगाया है. इस मामले की शिकायत प्रधानों ने शनिवार को राज्यमंत्री से की है. प्रधानों ने कहा है कि एकाउटेंट को पद नहीं हटाया गया तो मुख्यमंत्री को सामूहिक इस्तीफा देंगे.

बता दें कि प्रदेश सरकार भले ही भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश की बात कर रही हो लेकिन भ्रष्टाचार हर जगह व्याप्त है. ऐसा ही एक मामला मनरेगा का है. यहां एक चपरासी को एकाउटेंट का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है. आरोप है कि इसके बाद एकाउटेंट जांच के नाम पर प्रधानों से पैसे की मांग करने लगा. ग्राम प्रधानों का आरोप है कि पैसे न देने पर कार्यवाही करने का दवाव बना रहा है. इसकी शिकायत ग्राम प्रधानों ने उच्च अधिकारियों से की है लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई. प्रधानों ने एकाउटेंट की शिकायत राज्यमंत्री मनोहर लाल पंथ से की है.
यह भी पढ़ें-सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला राजस्थान से गिरफ्तार
इस प्रकरण में श्रम व सेवायोजन राज्यमंत्री मनोहर लाल पंथ ने बताया कि ब्लॉक मड़ावरा के कई प्रधानों ने मनरेगा ललितपुर ऑफिस में तैनात एकाउटेंट की शिकायत की है. इस मामले की जांच कर उचित कार्यवाही की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details