उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

10 दिन से लापता युवक का खेत में मिला कंकाल, पुलिस कराएगी DNA जांच

By

Published : Jun 21, 2023, 7:49 PM IST

ललितपुर के एक गांव में खेत में नर कंकाल मिला है. पुलिस हत्या कर शव खेत में छिपाने की आशंका जता रही है. वहीं, शव की शिनाख्त करने वाले युवक ने अपने ही भाइयों पर हत्या करने का आरोप लगाया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

ललितपुर: जिले केथाना मड़ावरा के बम्होरी कलां में खेत में नर कंकाल मिला है. नर कंकाल की हड्डियां अलग-अलग मिली है. जिस पर हत्या कर शव खेत में फेंके जाने की आशंका जताई जा रही है. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं, कंकाल की शिनाख्त गांव के ही 25 साल के युवक के रूप में हुई है. जो अपने घर से 10 दिन से लापता है.

थाना मड़ावरा अन्तर्गत ग्राम बम्होरी कला के खेतों में बुधवार को क्षत-विक्षत नर कंकाल मिला है. इसी बीच गांव के ही हरिसिंह लोधी ने मौके पर पड़े कपड़ों के जरिए कंकाल की शिनाख्त अपने बेटे प्रतापसिंह (25) के रुप में की है. प्रतापसिंह करीब बीते 11 जून से गायब था. जिसकी गुमशुदगी भी थाने दर्ज कराई थी. हरिसिंह ने आरोप लगाते हुए बताया कि उसकी अपने भाइयों से आम के पेड़ के बंटवारे को लेकर रंजिश चल रही है. इसीलिए भाई-भतीजों ने ही उनके बेटे प्रताप की हत्या कर दी.

फिलहाल, पुलिस ने क्षेत्राधिकारी इमरान अहमद के नेतृत्व में घटनास्थल की की बारीकी से जांच करते हुए सील कर दिया गया है. जिसके बाद फील्ड यूनिट ने मौके पर पहुंच कर आवश्यक साक्ष्य एकत्र किए. वहीं, पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल ने भी मौका मुआयना किया और प्रताप के परिजनों से जानकारी ली.

फिलहाल स्थानीय पुलिस और परिजन खेत में मिला नर कंकाल प्रताप का ही मानकर चल रही है. लेकिन, उसकी पुष्टि डीएनए जांच के बाद ही की जा सकेगी. फील्ड यूनिट की पड़ताल के बाद पुलिस ने कंकाल का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया. कई टुकड़ों में नर कंकाल पड़े होने को लेकर आशंका लगाई जा रही है कि प्रताप की हत्या काफी वीभत्स तरीके से की गई होगी. उसके बाद शव को खेत में फेंक दिया गया. जिसे लेकर क्षेत्र में तरह तरह की चर्चाएं हो रही है. वहीं, इस मामले में मड़ावरा पुलिस क्षेत्राधिकारी इमरान अहमद ने बातया कि शव को कब्जे में ले लिया है. जांच की जा रही है जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.


यह भी पढे़ं: सोनभद्र: एक महीने पहले लापता हुई महिला का मिला कंकाल, परिजनों ने सड़क जाम कर काटा बवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details