उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर: काम से नदारद मिले अधिकारी-कर्मचारी तो होगी FIR

By

Published : Apr 28, 2020, 5:46 AM IST

यूपी ललितपुर डीएम ने कहा है कि अगर जिले के कार्यरत सरकारी अधिकारी और कर्मचारी झांसी जिले से आवागमन करते पाए जाते है या बिना अनुमति या बिना कारण बताए कार्यस्थल पर उपस्थित नहीं मिलते हैं. तो उनके विरुद्ध FIR दर्ज कराकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

dm yogesh kumar
डीएम योगेश कुमार

ललितपुर:डीएम योगेश कुमार शुक्ल ने कहा है कि जिले के कार्यरत सरकारी अधिकारी और कर्मचारी झांसी जिले से आवागमन करते पाए जाते है या बिना अनुमति/बिना कारण बताए कार्यस्थल पर उपस्थित नहीं मिलते हैं. तो उनके विरुद्ध महामारी अधिनियम के तहत FIR दर्ज कराकर नियमानुसार विधिक कार्रवाई की जाएगी.

अलर्ट पर जिला प्रशासन
इस समय पूरा विश्व वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की चपेट में है. जिले से लगभग 100 किलोमीटर दूर झांसी में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद से ललितपुर जिला प्रशासन अलर्ट है, लेकिन विगत कुछ दिनों से डीएम योगेश कुमार शुक्ल को शिकायतें प्राप्त हो रही थी कि कुछ सरकारी अधिकारी और कर्मचारी झांसी जिले से आवागमन कर रहे हैं.

बिना अनुमति गए घर
कुछ सरकारी अधिकारी और कर्मचारी लॉकडाउन का बहाना बनाकर बिना अनुमति अपने गृह जनपद चले गए हैं. जिस कारण शासन की ओर से जारी 33% अधिकारी ऐक कर्मचारियों की उपस्थिति के रोस्टर का अनुपालन नहीं हो पा रहा है. इसे देखते हुए डीएम ने निर्देश दिए हैं कि ऐसे अधिकारी और कर्मचारियों को कोरोना की जांच निगेटिव पाए जाने पर ही ड्यूटी ज्वाइन कराई जाएगी अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details