उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर पुलिस ने ब्लैकमेल लूट और ठग गिरोह की एक महिला समेत चार सदस्यों को किया गिरफ्तार

By

Published : May 9, 2023, 7:26 AM IST

ललितपुर पुलिस ने ब्लैकमेल लूट और ठगी करने वाले गिरोह की एक महिला समेत चार लोगों को गिरप्तार किया है. आरोपियों ने दो दिन पहले लूट की घटना को अंजाम दिया था. मामला शहर कोतवाली क्षेत्र का है.

Etv Bharat
Etv Bharat

ललितपुर : ललितपुर लिफ्ट देने के बहाने युवकों को फंसाकर बंदूक की नोंक पर डरा-धमकाकर कपड़े उतरवाकर अश्लील वीडियो और तस्वीर लेकर ब्लैकमेल करने वाले शातिर गिरोह का कोतवाली पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. ठगी और लूट करने वाले इस गिरोह में एक महिला समेत चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सर्विलांस, एसओजी, महिला थाना व कोतवाली पुलिस ने संयुक्त रूप से इस गिरोह के शातिर बदमाशों को पकड़ने में सफलता हांसिल की है. पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के पास से लूटा गया मोबाइल, घटना में प्रयुक्त होने कार व तीन अन्य मोबाइल फोन बरामद किए हैं.

पुलिस के अनुसार बीती 6 मई को वीर सावरकर चौक पर सड़क किनारे खड़ी एक महिला ने मेडिकलकर्मी से गांव छोड़ने की बात कहते हुए लिफ्ट मांगी थी. सहानुभूतिवश मेडिकलकर्मी उसे अपनी बाइक पर बैठाकर मसौरा बैरियर तक छोड़ने के लिए जा रहा था. रास्ते में तभी पहले से घात लगाए बैठे दो अन्य लोगों ने उसे रोक कर अपह्रत करते हुए कार में बैठा लिया. इसके बाद तमंचे के जोर पर कपड़े उतरवाकर अश्लील फोटो, वीडियो बना लिए और 70 हजार रुपये की रंगदारी मांगी. पीडि़त ने 10 हजार रुपये मोबाइल से भी ट्रान्सफर किए थे.

मामले का संज्ञान लेते हुए एसपी अभिषेक कुमार अग्रवाल ने त्वरित खुलासे के निर्देश दिए थे. अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार और सीओ सदर अभय नारायण राय के पर्यवेक्षण में टीमों का गठन किया. पुलिस ने ग्राम कैलगुवां निवासी प्रियंका पाल, महरौनी निवासी इमरान खान ग्राम किसरदा निवासी जावेद अली और मुक्ति धाम के पास महरौनी निवासी शनि खान को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि गिरोह के अन्य सदस्यों को बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.

यह भी पढ़ें : माफिया बदन सिंह बद्दो होगा पांच लाख का इनामी, डीजीपी ने उत्तर प्रदेश शासन को भेजा प्रस्ताव

ABOUT THE AUTHOR

...view details