उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विवाहिता की मौत मामले में पति सहित 7 लोगों पर मुकदमा दर्ज

By

Published : Jan 23, 2021, 2:33 PM IST

ललितपुर में गुरुवार शाम एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. मामले में मृतका के भाई ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मृतका के पति समेत सात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है.

भाई की शिकायत पर पति सहित 7 लोगों पर मामला दर्ज
भाई की शिकायत पर पति सहित 7 लोगों पर मामला दर्ज

ललितपुर: जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार शाम एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतका के भाई ने ससुराल पक्ष पर दहेज उत्पीड़न और हत्या का आरोप लगाया है. भाई की तहरीर पर पुलिस ने पति, सास, देवर सहित सात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है.

पांच साल पहले हुई थी सोनम की शादी

मामला कोतवाली सदर क्षेत्र के रावतयाना का है. सोनम की गुरुवार शाम संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. मामले में कोतवाली पुलिस ने शनिवार को मृतका के भाई की शिकायत पर पति सहित सात लोगों पर मामला दर्ज किया है.

मध्य प्रदेश के अशोक नगर के ग्राम ईशागढ़ निवासी सोनम की शादी चार साल पहले मवेशी बाजार निवासी सलमान से हुई थी. सोनम के भाई शारिक खान ने बताया कि सोनम की शादी में दहेज के तौर पर मोटरसाइकिल, टीवी, फ्रिज, कूलर आदि सामान दिया गया, बावजूद इसके ससुराल वाले दहेज के लिए सोनम के साथ मारपीट करते थे.

प्लॉट खरीदने के लिए मांग रहे थे पांच लाख रुपये

शारिक ने बताया कि सोनम के ससुराल वाले प्लॉट खरीदने के लिए 5 लाख रुपये की मांग करते थे. 20 जनवरी को भी सोनम के साथ पति और ससुराल वालों ने मारपीट की थी और अगले ही दिन 21 जनवरी को सोनम की मृत्यु हो गई.

सोनम के ससुर ने बताया कि बहू ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है. शहर कोतवाल संजय कुमार शुक्ला ने बताया कि मृतका के भाई की शिकायत पर पति सलमान, ननद आयशा, रजिया, शबनम, देवर टिंकू, बहनोई सुलेमान व सास जुलेखा के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है. जांच पड़ताल की जा रही है, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details