उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर में दुरंतो एक्सप्रेस हुई दुर्घटना ग्रस्त, जाखलौन धौर्रा स्टेशन के बीच गेट 319 के पास घटी घटना

By

Published : Sep 6, 2022, 7:14 PM IST

Etv Bharat
ललितपुर में दुरंतो एक्सप्रेस हुई दुर्घटना ग्रस्त ()

भोपाल से नई दिल्ली जा रही दुरान्तो एक्सप्रेस (डाउन) मंगलवार को सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गई. डीआरएम आशुतोष ने मामले की जांच के लिए अधिकारियों की टीम गठित की है.

ललितपुर: भोपाल से नई दिल्ली जा रही दुरान्तो एक्सप्रेस (डाउन) मंगलवार को सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हालांकि इस दुर्घटना में किसी बड़ी हानि होते- होते बच गई है. इस हादसे की वजह प्राथमिक तौर पर चक लाइन टूटना बताया जा रहा है, जिसकी वजह से साइड की पटरी पैंटरी कार में उछलकर लग गई.

धौर्रा रेलवे स्टेशन रेलवे क्रासिंग के पास चक लाइन टूटकर गुजर रही दुरन्तो एक्सप्रेस ट्रेन के पेंट्रीकार डिब्बे में नीचे से जा घुसी और हॉर्स पाइप टूट गया. हॉर्स पाइप की आवाज सुनकर घटनास्थल से काफी दूर पहुंची ट्रेन की चेन खींचकर गाड़ी को खड़ा किया गया. डीआरएम आशुतोष ने मामले की जांच के लिए अधिकारियों की टीम गठित की है. वहीं, ट्रेन डेढ़ घंटे तक खड़ी रही , जिसके कारण पीछे आ रही 5 ट्रेनें भी लेट हो गईं. जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

इसे भी पढ़ेंःरामपुर में पुल से रेलवे ट्रक पर गिरा दूध से भरा टैंकर, बड़ा हादसा होने से बचा
डीआरएम ने दिए जांच के आदेश
रेलवे मंडल झांसी के डीआरएम आशुतोष ने बताया कि मामले की टीम गठित करा कर जांच कराई जा रही है. उन्होंने बताया कि दुरान्तो एक्सप्रेस की हुई इस दुर्घटना के बाद ट्रेन को अगले स्टेशन पर रोक कर उसकी मरम्मत का कार्य किया गया. उसे दोबारा अपने गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया है. रेलवे से जुड़े अधिकारियों के अनुसार स्टेशन से गुजरते समय रेल लाइन के बगल में सपोर्ट के रूप में डली हुई पटरी अचानक उखड़ कर ट्रेन की पेंट्रीकार बोगी के नीचे जा घुसी जिससे ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी.

इसे भी पढे़ंःदेश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस हुई करोड़ों की कर्जदार, जानिए कितना लग रहा चार्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details