उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर: आत्महत्या से पहले स्वास्थ्य विभाग के ड्राइवर ने बनाया वीडियो, मंत्री पर लगाया आरोप

By

Published : Sep 9, 2020, 8:21 AM IST

Updated : Sep 9, 2020, 10:13 AM IST

यूपी के ललितपुर में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत एक ड्राइवर ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक ड्राइवर ने आत्महत्या करने से पहले एक वीडियो बनाया था. वीडियो में उसने दबंग कर्जदारों से परेशान होकर आत्महत्या करने की बात कही है. वायरल वीडियो में एक मंत्री पर भी आरोप लगाए गये हैं.

स्वास्थ्य विभाग के ड्राइवर का आत्महत्या से पहले का वीडियो वायरल
स्वास्थ्य विभाग के ड्राइवर का आत्महत्या से पहले का वीडियो वायरल

ललितपुर: जिले में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत एक ड्राइवर ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मामला सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मोहल्ला आजादपुरा का है. मृतक ड्राइवर ने आत्महत्या करने से पहले एक वीडियो बनाया था, जिसमें योगी सरकार के एक मंत्री पर 20 लाख हड़पने व दबंग कर्जदारों पर भी गंभीर आरोप लगाए. वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें मृतक ने दबंग कर्जदारों से परेशान होकर आत्महत्या करने की बात वीडियो में कही है.

वायरल वीडियो.

सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मोहल्ला आजादपुरा निवासी राजकुमार दुबे ने सोमवार को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक सीएमओ ऑफिस में ड्राइवर के पद पर कार्यरत था. घटना के दूसरे दिन मृतक का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में ड्राइवर कहता हुआ दिखाई दे रहा है कि वह दबंग कर्जदारों से बहुत परेशान है. डीएम, एसपी से गुहार लगाते हुए कह रहा है कि राजेन्द्र सिंह ने उसका एक मकान और 20 लाख रुपया हड़प लिया. जेएन सिंह उर्फ चंद्रपाल सिंह ने पूर्व में उसे एक सेक्स रैकेट में भी फंसाया था.

वायरल वीडियो में स्वास्थ्य विभाग के मृतक ड्राइवर राजकुमार दुबे ने राजेन्द्र सिंह पर उसका एक मकान और 20 लाख रुपया हड़प लेने का आरोप लगाया है. जेएन सिंह उर्फ चंद्रपाल सिंह पर उसने एक सेक्स रैकेट में भी खुद को फंसाने का आरोप लगाया है. वीडियो के मुताबिक प्रदेश सरकार के एक मंत्री ने सेक्स स्कैंडल में बचाने के लिए 20 लाख रुपए लिए थे, लेकिन बचाया नहीं था. बृजेश खरे और मनोज सतभैया अब उससे 50 हजार रुपया मांग रहे हैं. वीडियो में एक और व्यक्ति का जिक्र है, जिसका नाम पप्पू खान है. मृतक के अनुसार पप्पू खान ने उसकी पत्नी से उसके मकान की रजिस्ट्री करा ली है और साढ़े चार लाख रुपये भी मांग रहा है. राजकुमार दुबे ने पूरे वीडियो में कर्जदारों से प्रताड़ित होकर आत्महत्या करने की बात कही है.

वहीं इस मामले का संज्ञान लेते हुये जिलाधिकारी ने बताया कि अभी हाल में चिकित्सा विभाग में ड्राइवर राजकुमार दुबे की मौत का मामला सामने आया है. प्रथम दृष्टया जानकारी प्राप्त हुई थी तो सुसाइड बताया गया. लेकिन बाद में एक वीडियो वायरल हुआ, जिसकी जानकारी प्राप्त हुई. उसको देखा गया और उसी क्रम में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं. मजिस्ट्रेट जांच के पश्चात रिपोर्ट के अनुसार नियमानुसार अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Sep 9, 2020, 10:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details