उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चेकडैम में नहाने गए किशोर की डूबने से मौत, खेत पर कर रहा था रखवाली

By

Published : Mar 11, 2023, 10:33 PM IST

ललितपुर चेकडैम में नहाते समय एक किशोर की डूबकर मौत हो गई. किशोर की मौत के बाद परिजनों में कोहमार मचा हुआ है. पुलिस मामले में वैधानिक कार्रवाई कर रही है.

चेकडैम में नहाने गया किशोर डूबा
चेकडैम में नहाने गया किशोर डूबा

ललितपुर:जनपद के मड़वार में शनिवार को एक किशोर की चेकडैम में डूबकर मौत हो गई. किशोर डैम में नहाने के लिए गया था. 15 साल पहले किशोर के भाई की भी पानी में डूबने से मौत हुई थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

थाना व कस्बा मड़ावरा के चकियापुरा मोहल्ला निवासी जानकी कुशवाहा मसाले और सब्जी बेचकर परिवार का गुजारा करता है. उसका एक खेत रोहिणी नदी किनारे कोल्हूघाट पर स्थित है. शनिवार को रोज की तरह जानकी कुशवाहा की पत्नी और 15 साल का बेटा अंशुल खेत पर फसल की रखवाली कर रहे थे. दोपहर लगभग तीन बजे जानकी का पुत्र अंशुल कोल्हुघाट के पास बने चेकडैम में नहाने के लिये चला गया. कुछ देर बाद चेकडैम किनारे किशोर की चप्पल और कपड़े पड़े मिलने पर खोजबीन शुरू की गई. किशोर के चाचा और अन्य ग्रामीण द्वारा पानी में उतरकर तलाश करने पर अंशुल पानी में डूबा हुआ मिला. परिजन तुरंत किशोर को सामुदायिक स्वास्थ्य मड़ावरा ले गए. जहां चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद अंशुल को मृत घोषित कर दिया. पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने किशोर का अंतिम संस्कार कर दिया.

वहीं, 15 वर्ष पहले भी अंशुल के भाई की डूबने से मौत हो गई थी. थाना प्रभारी धमेन्द्र सिंह ने बातया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के भेजा था. इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें: फिरोजाबाद में 2 और बरेली में 3 बच्चों की तालाब में डूबकर मौत

यह भी पढ़ें:पुनर्जन्म के बाद घर पहुंचा बेटा, 'मौत' का कारण बताया तो छलके मां-बाप के आंसू

ABOUT THE AUTHOR

...view details