उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक दिवसीय दौरे पर ललितपुर पहुंचे कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी, हनुमान जी के किए दर्शन

By

Published : Jun 12, 2022, 8:58 PM IST

ललितपुर जिले में एक दिवसीय दौरे पर आए कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने रविवार को विकास खंड मड़ावरा की ग्राम पंचायत नाराहट में ग्रामीण सचिवालय का लोकार्पण किया. इसके बाद उन्होंने क्षेत्र के प्रसिद्ध अमझरा घाटी हनुमान जी महराज मंदिर के दर्शन किए.

etv bharat
कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी

ललितपुरः जनपद में एक दिवसीय दौरे पर आए कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने रविवार को विकास खंड मड़ावरा की ग्राम पंचायत नाराहट में ग्रामीण सचिवालय का लोकार्पण किया.इसके बाद उन्होंने क्षेत्र के प्रसिद्ध अमझरा घाटी हनुमान जी महराज मंदिर के दर्शन किए. इसके बाद मंदिर के मुख्य द्वार का अनावरण किया गया. कैबिनेट मंत्री ने अमझरा घाटी स्थित वृहद गोशाला का भी निरीक्षण किया.

कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी


जनपद में एक दिवसीय दौरे पर आए उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी नाराहट क्षेत्र स्थित अमझरा घाटी हनुमान मंदिर पहुंचे. उन्होंने कलयुग के देवता हनुमान जी महराज के दर्शन किए. तत्पश्चात उन्होंने आचार्यों के सानिध्य में वैदिक मंत्रोच्चारणों के बीच मंदिर के मुख्य द्वार का अनावरण किया. इस अवसर पर मौजूद लोगों को प्रसाद वितरण किया गया. मंदिर के मुख्य द्वार का अनावरण करने के बाद कैबिनेट मंत्री अमझरा स्थित बृहद गौशाला केन्द्र पहुंचे. वहां पर उन्होंने गोवंश के लिए ठहरने से लेकर चारे पानी के साथ साफ सफाई की व्यवस्था को देखा गोवंश के लिए गोशाला में की गई व्यवस्थाओं को देखकर कैबिनेट मंत्री संतुष्ट नजर आए. उन्होंने सनातन धर्म की परंपरा को निभाते हुए गौ पूजन किया और गायों को हरी घास खिलाई.

पढ़ेंः सचिन पायलट बोले, ED-CBI का दुरुपयोग कर रही है केंद्र सरकार, हम डरने वाले नहीं

गौशाला के निरीक्षण के बाद मंत्री जी का काफिला नाराहट कस्बे में पंहुचा. वहां पर उन्होंने हाल ही में निर्मित सर्व सुविधायुक्त ग्रामीण सचिवालय का लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने कहा की ग्रामीण सचिवालय के बन जाने से एक ही छत के नीचे जनता को काफी सहूलियत होगी और बहुत सी सुविधाओं एवं योजनाओं का लाभ मिल सकेगा. इसके बाद कैबिनेट मंत्री ने सार्वजनिक शौचालय का निरीक्षण किया और सफाई कर्मचारियों से साफ सफाई के बारे में जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

आदर्श समायोजित शिक्षक/शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन ललितपुर के जिलाध्यक्ष भगवत सिंह बैस के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने एक ज्ञापन प्रभारी मंत्री नन्दगोपाल गुप्ता नंदी और सह प्रभारी बृजेश सिंह को सौंपा. ज्ञापन में कहा गया कि शिक्षामित्रों को जून माह का मानदेय नहीं मिलता है. लेकिन सरकार द्वारा 16 जून से विद्यालय खोलने का आदेश है. ऐसी स्थिति में प्रदेश के सभी शिक्षामित्रों को जून माह का मानदेय दिलाने की मांग की.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details