उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर: डीएम ने बाहरी जिलों से आने वाले अफसरों के आवागमन पर लगाई रोक

By

Published : Jul 9, 2020, 10:16 PM IST

यूपी के ललितपुर में जिला प्रशासन कोरोना को लेकर अलर्ट पर है. साथ ही डीएम को शिकायतें प्राप्त हो रही थी कि जिले के कुछ अधिकारी और कर्मचारी झांसी जिले से आवागमन कर रहे हैं. इसका संज्ञान लेते हुए डीएम ने निर्देश दिए है कि कोई अधिकारी और कर्मचारी अन्य जिले से आवागमन नहीं करेगा.

etv bharat
डीएम ने बाहरी जिलों से आने वाले अफसरों के आवागमन पर लगाई रोक

ललितपुर: जिले में भी कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है, जिसको लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है. साथ ही विगत कुछ दिनों से जिलाधिकारी योगेश कुमार शुक्ल को शिकायतें प्राप्त हो रही थीं. जिले के कुछ सरकारी अधिकारी और कर्मचारी झांसी जिले से आवागमन कर रहे हैं. इसका संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर निर्देश दिए है कि जिले के कार्यरत सरकारी अधिकारी और कर्मचारी रोज झांसी या अन्य जिले से आवागमन नहीं करेंगे. यदि कोई भी आवागमन करता पाया जाता है तो उनके विरुद्ध महामारी अधिनियम के तहत कठोर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि कोरोना संकट के चलते से इस समय पूरे देश में लॉकडाउन के बाद अनलॉक का दूसरा चरण प्रारंभ हो चुका है. लेकिन कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और रोजाना हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं. साथ ही जिले से 100 किमी. दूर झांसी जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. अब ललितपुर जिले में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 28 पहुंच गई है, जिसमें 3 मृतक भी शामिल हैं.

कोरोना प्रभाव की गंभीरता से लेते हुए ललितपुर डीएम ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि प्रतिदिन झांसी या अन्य जिले से आने वाले सरकारी अधिकारी व कर्मचारी रोजाना आवागमन नहीं करेंगे. यदि कोई भी निर्देशों का उल्लंघन का आवागमन करते हुए पाया जाता है. उसके विरुद्ध महामारी अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कराकर नियमानुसार विधिक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details