उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर बस हादसा: एक और घायल की मौत, पहले ही 4 लोगों की जा चुकी है जान

By

Published : Apr 27, 2022, 12:45 PM IST

ललितपुर बस हादसे में मृतकों की संख्या अब बढ़कर 5 हो गई है. मंगलवार को भीषण बस सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, 23 लोग गंभीर रूप से घायल थे. जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था. जहां आज इलाज के दौरान एक घायट ने दम तोड़ दिया.

ललितपुर बस हादसा
ललितपुर बस हादसा

ललितपुर:जिले में बीते दिन हुए भीषण बस सड़क हादसे में एक और घायल की मौत हो गई है. मंगलवार को मसोरा कला के पास ललितपुर से धोरी सागर जाने वाली बस पलट गई थी. जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई और 23 लोग घायल हो गए. जिनमें कई की हालत गंभीर बताई जा रही थी. इनमें आज एक घायल की इलाज के दौरान मौत हो गई. जिससे अब इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई हैं. वहीं, 22 लोग अभी भी घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है.

हादसे पर सीएम योगी ने शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने यात्री बस पलटने की दुर्घटना में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री द्वारा मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये आर्थिक सहायता दिए जाने के निर्देश भी जिला प्रशासन को दिए गए.

गौरतलब है कि ललितपुर जिले के मसौरा कलां में पडोरिया बाग के निकट महरौनी मार्ग पर हादसा हुआ है. ललितपुर से धोरी सागर जाने वाली बस अनियंत्रित होकर पलट गई. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बाइक अनियंत्रित हो गई और सड़क से उतरकर पुलिया में जा गिरी. घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस टीम बस में फंसे लोगों का रेस्क्यू कर रही है. अपर पुलिस अधीक्षक गिरजेश कुमार ने बताया कि घटना में 5 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है. जबकि 22 लोग घायल हैं, गंभीर घायलों को झांसी मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा है.

इसे भी पढे़ं-यात्रियों से भरी बस पलटी, जानें कैसे बाल-बाल बचे यात्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details