उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर : 37 नए कोरोना संक्रमित मिलने से जिला प्रशासन की उड़ी नींद

By

Published : Aug 7, 2020, 11:38 AM IST

Updated : Aug 7, 2020, 7:19 PM IST

यूपी के ललितपुर जिले में शुक्रवार को कोरोना बम फूटा है. पिछले 24 घंटे में 37 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. इसके पहले 26 जुलाई को जिले में 35 कोरोना संक्रमित मरीज पाये गए थे.

corona patients lalitpur
ललितपुर में बढ़ रहे कोरोना के मरीज

ललितपुर:जिले में कोरोना के मरीज रोजाना बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 37 कोरोना संक्रमित की पुष्टि होने से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. इसके पहले 26 जुलाई को जिले में 35 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए थे.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रताप सिंह ने बताया कि जिले में 37 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इन्हें इलाज के लिए तालबेहट के एल-1 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. सभी कोरोना संक्रमित मरीज जिला मुख्यालय के अलग-अलग मोहल्ले बड़ापुरा, अजीतापुरा, महावीरपुरा, नेहरू नगर, सरदारपुरा, नझाई बाजार व ग्राम महरौनी, तालबेहट, नौहरकला, जखौरा के निवासी हैं.

सीएमओ ने कहा कि नए मामले आने के बाद कोरोना संक्रमितों के संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना संक्रमितों के संपर्क में हुए अन्य लोगों को चिन्हित कर सैम्पल कलेक्ट करने की तैयारी में जुटा है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रताप सिंह ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 37 मरीज कोरोना की जंग जीतकर घर भी जा चुके हैं.

जिले में कोरोना के मौजूदा आंकड़े:
कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या - 473
कोरोना संक्रमण से कुल मौत - 8
एक्टिव मरीजों की कुल संख्या - 251
डिस्चार्ज मरीजों की कुल संख्या - 214

Last Updated : Aug 7, 2020, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details