उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर में आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत

By

Published : Jun 19, 2022, 10:57 PM IST

जनपद में 4 दिन से हो रही बारिश में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

etv bharat news
आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत

ललितपुर: जनपद के कोतवाली तालबेहट क्षेत्र के ग्राम टेटा में में 4 दिन से हो रही बारिश में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

कोतवाली तालबेहट क्षेत्र के ग्राम टेटा में शाम 3 बजे मनोहर पुत्र तुलसी कुशवाहा(16) अपनी 2 बकरियों को लेकर जंगल गया था. जब तेज बारिश होने लगी किशोर पीपल के पेड़ के नीचे बकरियों को लेकर खड़ा हो गया. तभी आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी जिस से मनोहर बुरी तहर से झुलस गया. बकरियों की मौके पर मौत हो गई. ग्रामीण मनोहर को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तालबेहट ले गए. वहां, डॉक्टरों ने मनोहर को मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि मनोहर तीन बहनों में अकेला भाई था.

यह भी पढ़ें-आकाशीय बिजली गिरने से दो सगे भाइयों की मौत

वहीं, महरौनी तहसील के गांव सौजना में शाम के समय खेत में खाद डालने गये किसान के ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई. इससे उसकी मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने पर तहसीलदार ने मृतक के परिजनों से पूछताछ कर जानकारी लेकर शीघ्र सरकारी आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया. ग्राम सौजना निवासी 40 वर्षीय अशोक कुमार रैकवार अपने खेत में देशी खाद डालने गया हुआ था. तभी आकाशीय बिजली अशोक के ऊपर गिर गई. तहसीलदार चंद्रभूषण प्रताप सीएचसी पहुंच कर मृतक किसान के परिवारजनों से पूछताछ कर मृतक के आश्रितों को शीघ्र सरकारी आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details