उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जंगल में लकड़ी लेने गए अधेड़ व्यक्ति को बाघ ने दबोचा...फिर हुआ ये

By

Published : Mar 25, 2023, 6:43 PM IST

लखीमपुर खीरी में जंगल में लकड़ी लेने गए व्यक्ति पर बाघ ने हमला कर दिया. युवक को गंभीर हालत में अस्पाल में भर्ती कराया गया है. वन विभाग ने ग्रामीणों से जंगल और खेतों में न जाने की अपील की है.

लखीमपुर खीरी में जंगल गया था युवक
लखीमपुर खीरी में जंगल गया था युवक

लखीमपुर खीरी:जिले में बाघों के हमले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. गोला रेंज में शनिवार को फिर से बाघ ने एक व्यक्ति पर हमला कर दिया. जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. डीएफओ ने मामले की जांच और प्रभावित इलाके में टोमोन को सतर्क कर दिया है.

गोला रेंज के कोंधवा गांव का निवासी अमर सिंह (50) जंगल के करीब एक किलोमीटर अंदर लकड़ी बीनने के लिए गया था. इसी दौरान बाघ ने अमर सिंह पर हमला कर दिया. हालांकि, घायल की पत्नी का कहना है कि अमर सिंह गेहूं की फसल बचाने गया था तभी बाघ ने दबोच लिया. जबकि वन विभाग के अफसर कह रहे हैं कि हादसा जंगल में घुसने के चलते हुआ है. बाघ ने अमर सिंह की पीठ और सिर में गंभीर वार किए है. अमर सिंह के साथ गए लोग बाघ के हमले को देख भाग खड़े हुए. काफी शोर-शराबा मचाने के बाद बाघ थोड़ी देर बाद अमर सिंह को छोड़कर जंगल में भाग गया.

डीएफओ दक्षिण खीरी वन प्रभाग संजय विश्वाल का कहना है कि हादसा जंगल के अंदर हुआ है. जंगल में घुसना प्रतिबंधित है लेकिन गांव के लोग इसकी अवहेलना करते हैं. हालांकि, हादसे की जांच की जा रही है. घायल के इलाज के लिए वन विभाग की तरफ से मदद की जा रही है. डीएफओ ने ग्रामीणों से अपील की है कि इलाके के लोग जंगल में न जाएं और सतर्क रहें. क्योंकि जंगलों में इन दिनों बाघ हैं. वहीं, युवक का जिला अस्पताल में फिलहाल इलाज चल रहा है, गंभीर हालत है. डॉक्टरों की सलाह पर उसे लखनऊ रेफर किया जा सकता है. युवक के सिर और पीछ पर बाघ के पंजों के निशान हैं. वन विभाग की टीम प्रभावित इलाके में लगा दी गई है और गश्त तेज कर दी है. वहीं, लोगों से अपील की गई है कि जंगल और गन्ने के खेतों में न जाए.

यह भी पढ़ें: पीलीभीत में बाघ ने बनाया युवक को निवाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details