उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शारदा नदी में डूबी तीन किशोरियां, दो के शव बरामद, तीसरी लापता

By

Published : May 21, 2023, 9:14 PM IST

लखीमपुर खीरी में तीन लड़कियों की शारद नदी में नहाते समय डूबकर मौत हो गयी. मौके पहुंची पुलिस और गोताखोरों ने ग्रामीणों की मदद से दो लड़कियों के शव बरामद कर लिए हैं. वहीं, एक की तलाश जारी है.

भीरा थाना क्षेत्र
भीरा थाना क्षेत्र

लखीमपुर खीरीःभीरा थाना क्षेत्र में रविवार को खेत पर पिता को खाना देने गईं तीन किशोरियां शारदा नदी में नहाते समय डूब गईं. लड़कियों के चीखने-चिल्लाने की आवाज पर जब तक आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे, तब तक तीनों गहरे पानी मे डूब चुकी थी. ग्रामीणों ने प्रयास किया पर पानी गहरा होने से कामयाब नहीं हुए. सूचना मिलते ही एसडीएम तहसीलदार व पुलिस मौके पर पहुंच गई. गोताखोरों ने दो लड़कियों के शव बरामद कर लिए हैं, जबकि एक अभी भी लापता है.

बता दें कि भीरा थाना क्षेत्र के पिपरिया भूड़ गांव के सामने शारदा नदी में तीन लड़कियों की डूबने से मौत हो गई. बंसीनगर की महिला कबूतरी (45) पत्नी रामवृक्ष, पूनम पुत्री दिनेश, पूजा पुत्री विनोद, करिश्मा पुत्री विनोद, सनम पुत्री भगवानदीन, चंपा पुत्री रामनारायण, सीमा पुत्री राजेश और करिश्मा पुत्री दिनेश लड़कियां नदी के पास गन्ने के खेत में पानी लगा रहे अपने पिता को खाना देने गईं हुईं थी. बताया जाता है कि लड़कियां बाद में नदी में नहाने चली गईं. नदी में नहाते समय तीन लड़कियां गहरे पानी में पहुंच गई. लड़कियों को डूबते देख साथ में गईं उनकी सहेलियां चीखने चिल्लाने लगी. आवाज सुनकर खेतों में काम कर रहे लोग जब तक मौके पर पहुंचे तब तक लड़कियां पानी में डूब चुकी थी.

घटना की जानकारी की सूचना मिलने ही बड़ी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और लड़कियों की तलाश शुरू कर दी. डूबी हुई लड़कियों में से चंपा (17) पुत्री रामनारायण निवासी बंसीनगर, सीमा पुत्री राजेश सुजानपुर निघासन का शव बरामद हो गया है. जबकि करिश्मा (15) पुत्री दिनेश निवासी बंसी नगर का पता खबर लिखे जाने तक नहीं चल सका था. घटना की जानकारी पर भीरा कोतवाल विमल गौतम पुलिस बल के साथ मौके पर जा पहुंचे उधर सूचना पर एसडीएम पलिया कार्तिकेय सिंह तहसीलदार आशीष कुमार सिंह भी घटनास्थल पर जा पहुंचे और लापता तीसरी लड़की की तलाश शुरू करा दी. अचानक हुई लड़कियों की मौत से उनके परिजनों में कोहराम की स्थिति मची हुई है.

पढ़ेंः संतकबीरनगर में एक ही परिवार के 4 लोगों की नदी में डूबने से मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details