उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने लखीमपुर खीरी को दी सौगात, सड़कों और पुल का किया लोकार्पण

By

Published : Jul 28, 2022, 11:06 PM IST

पीडब्‍ल्‍यूडी मंत्री जितिन प्रसाद जितिन प्रसाद ने खीरी जिले के वंदन गार्डन में करोड़ों की योजनाओं की सौगात दी. उन्होंने कहा कि सरकार सभी पात्रों को योजनाओं का लाभ पहुंचाकर घर-घर खुशहाली लाने के लिए लगातार काम कर रही है.

etv bharat
पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने लखीमपुर खीरी को दी करोड़ो की सौगात

लखीमपुर खीरीः पीडब्‍ल्‍यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने गुरुवार को खीरी जिले के वंदन गार्डन में आयोजित लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान मंत्री ने स्थानीय प्रतिनिधियों ने मिलकर करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास किया. जिसमें जिले के लोगों को दर्जनों पुल, पुलिया और सड़कों की सौगात दी है. कबीना मंत्री ने कहा योगी सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाती है.

मंत्री ने कहा कि योजनाओं में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा. वह विकास कार्यों में आने वाली बाधाओं को वह लखनऊ से दिल्ली तक दूर कराएंगे. विकास के मामले में खीरी को यूपी में टॉप 10 बनाने के लिए उनकी सरकार प्रतिबद्धता से काम करेगी. कबीना मंत्री ने कहा कि खीरी की जनता ने जो ऐतिहासिक जीत के साथ जिम्मेदारी सौंपी है. सरकार उस एक-एक संकल्प को निभाएगी. जिले के सभी पात्रों को योजनाओं का लाभ पहुंचाकर घर-घर खुशहाली लाने के लिए काम किया जा रहा है. छोटी काशी गोला में रिंग रोड के सपने को पूरा करने का वह प्रयास करेंगे.


इन विकास कार्यो का हुआ शिलान्यासः

1-थारू क्षेत्र में पलिया चन्दनचौकी मार्ग एक किलोमीटर से 15 किलोमीटर तक चौड़ीकरण और सुधारने को 3257.19 लाख की लागत से सड़क निर्माण किया जाएगा.
2- बेलरायां पनवारी मार्ग पर 20 से 27 किलोमीटर तक और 36 से 38 किलोमीटर तक चौड़ीकरण का निर्माण किया जाएगा.
3-लखीमपुर फीडर मार्ग 2.90 का 1124.98 लाख की लागत से चौड़ीकरण और सुधार किया जाएगा.

इसके अलावा 26544.47 लाख की लागत से 63.65 किलोमीटर की लखीमपुर दुधवा राष्ट्रीय पार्क तक स्टेट हाइवे का टू लेन चौड़ीकरण किया जाएगा. इसके बाद 41848.83 लाख की लागत से विश्व बैंक पोषित गोला शाहजहांपुर मार्ग स्टेट हाइवे 93 का 58 किलोमीटर तक चौड़ीकरण किया जाएगा. इस दौरान कार्यक्रम में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह और एसपी संजीव सुमन ने कबीना मंत्री का स्वागत किया. लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम में मोहम्मदी के विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह, कस्ता विधायक सौरभ सिंह सोनू, श्रीनगर विधायक का मंजू त्यागी, धौरहरा विधायक विनोद अवस्थी, गोला विधायक अरविंद गिरी, सदर विधायक योगेश वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि नरेंद्र सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष सुनील सिंह, एमएलसी अनूप गुप्ता आदि तमाम भाजपा के नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें-RSS का फाउंडर है लुलु मॉल का मालिक, वही नमाजी लेकर आया था

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details