उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ज्वेलरी शोरूम में हुई 75 लाख की चोरी का खुलासा, मारवाड़ी गैंग के 4 चोर गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 8, 2023, 10:49 PM IST

लखीमपुर खीरी में 19 दिन पहले एक ज्वेलरी की शॉप (theft in jewelery shop) में चोरी हुई थी. पुलिस ने आज इस घटना का खुलासा करते हुए चार चोरो को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस मुख्य आरोपी की तलाश कर रही है.

Etv Bharat
75 लाख की चोरी

लखीमपुर खीरी: निघासन थाना क्षेत्र में राज ज्वेलरी शॉप में हुई 75 लाख की चोरी का पुलिस ने 19 दिन के बाद खुलासा किया है. पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर बनाई गई चार टीमें सर्विलांस के जरिए अपराधियों तक पहुंची. पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से सोने चांदी के जेवरात बरामद किए है. पुलिस मुख्य आरोपियों की तलाश में जुटी है.

लखीमपुर खीरी के निघासन थाना क्षेत्र में राज ज्वेलर्स का 17 अक्टूबर को उद्घाटन हुआ था. 18 अक्टूबर की रात चोरों ने शोरूम को निशाना बनाकर 75 लाख के जेवरात की चोरी की थी. सोने और चांदी के जेवरात चोरी होने पर व्यापार मंडल में काफी आक्रोश फैला था. व्यापारियों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तत्काल टीमों का गठन किया था. पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर क्षेत्राधिकार निघासन की देखरेख में चार टीम में बनाई गई थी. पुलिस ने 19 दिन बाद चोरी किए गए सामान सहित अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए अपराधियों से पुलिस ने तकरीबन 60 लाख रुपये के सोने चांदी जेवरात बरामद किए है. पुलिस मुख्य अपराधियों की तलाश में जुटी है.

इसे भी पढ़े-दो सर्राफा व्यापारियों का लाखों का सोना लेकर बंगाली कारीगर फरार

दिग्विजय गुप्ता ने कहा कि टाइम तो लगा, लेकिन पुलिस ने चार अपराधियों को पकड़ लिया. दिग्विजय गुप्ता ने बताया कि चोरी किये गए सामान की कुल कीमत तकरीबन 75 लाख रुपये थी. जबकि पुलिस ने 60 लाख के जेवरात बरामद किये है. इस चोरी की घटना होने पर राज ज्वेलर्स के मालिक से मिलने स्वयं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी पहुंचे थे.

पुलिस अधीक्षक खीरी गणेश प्रसाद साहा ने बताया यह मारवाड़ी गैंग है. सभी पेशेवर अपराधी हैं. ज्वेलरी शॉप पर सुरक्षा व्यवस्था कमजोर देखते हुए इन अपराधियों ने मिलकर चोरी करने का प्लान बनाया और फिर प्लानिंग करके चोरी की घटना को अंजाम दिया. पुलिस की गाड़ी का सायरन सुनते ही सभी अपराधी भाग गए. इसके बाद सीसीटीवी और सर्विलांस टीम के जरिए पुलिस इन अपराधियों तक पहुंची. पुलिस ने चोरी किए हुए सामान के आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़े-चोरी के पैसों से चोर बनवा रहा था आलीशान घर, पार्टनर ज्वेलर्स के साथ हुआ गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details