उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिसकर्मी ने पत्नी को धोखा देकर रचाई दूसरी शादी, एसपी ने किया निलंबित

By

Published : Nov 30, 2021, 7:30 PM IST

यूपी के लखीमपुर खीरी में पुलिसकर्मी पर पहली पत्नी से छिपाकर दूसरी शादी रचाने का आरोप लगा है. एसपी लखीमपुर संजीव सुमन ने प्रार्थना पत्र पर संज्ञान लेते हुए पुलिसकर्मी को तत्काल निलंबित कर दिया है.

पुलिसकर्मी को एसपी ने किया निलंबित.
पुलिसकर्मी को एसपी ने किया निलंबित.

लखीमपुर खीरीःलोगों की सुरक्षा और न्याय दिलाने वाली खाकी वर्दी पर ही अपनी पत्नी को धोखा देने का आरोप लगा है. पुलिसकर्मी पर पहली पत्नी ने दूसरी शादी रचाने का आरोप लगाते हुए एसपी को प्रार्थना पत्र दिया है. एसपी संजीव सुमन ने महिला के प्रार्थना पत्र पर संज्ञान लेते हुए पुलिसकर्मी को तत्काल निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही पूरे मामले की जांच के आदेश दिए है.

लखीमपुर खीरी के नीम गांव में तैनात आरक्षी सागर चौधरी की पत्नी अंशु चौधरी ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया है कि उसके पति ने उससे छुपाकर दूसरी शादी कर ली है इसलिए वह उसे प्रताड़ित करते हैं. अंशु चौधरी ने बताया कि उसकी शादी सागर चौधरी से लगभग 8 वर्ष पूर्व हुई थी और 1 बेटा भी है. अंशु ने बताया कि शादी के बाद वह अपने ससुराल गाजियाबाद में रहने लगी. इसी दौरान उसके पति उसे प्रताड़ित करने लगा और उससे पीछा छुड़ाने के लिए तलाक का मुकदमा भी दर्ज करा दिया.

कुछ दिन मुकदमा चलने के बाद उसके पति ने 6 फरवरी 2020 को सुलहनामा कर लिया और फिर उसे विदा कराकर अपने साथ लखीमपुर ले आया. इसी दौरान उसे एक अज्ञात नंबर से यह बताया गया कि सागर चौधरी ने एक दूसरी महिला से शादी कर ली है. अज्ञात व्यक्ति ने उसका फोन नंबर भी दिया, जिस पर फोन करने के बाद उस महिला की माताजी ने फोन उठाया और बताया कि सागर चौधरी उसका दामाद है. अंशु चौधरी ने एसपी को दिए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि जब उसने अपने पति सागर से इस बाबत बात की तो उसने उसके साथ फिर मारपीट की.

इसे भी पढ़ें-यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : कोरांव विधानसभा क्षेत्र की जनता ने सरकार पर उठाए सवाल

अंशु चौधरी ने अपनी जान को खतरा बताते हुए एसपी को प्रार्थना पत्र दे न्याय की गुहार लगाई है. एसपी संजीव सुमन ने बताया कि प्रार्थी के प्रार्थना पत्र के आधार पर सागर चौधरी को निलंबित कर दिया गया है. पूरे मामले की जांच संबंधित उच्च अधिकारियों को सौंपी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details