उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कर्नाटक से चोरी कर नेपाल भाग रहे तीन आरोपी बॉर्डर पर गिरफ्तार, नगदी और आभूषण बरामद

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 13, 2023, 5:26 PM IST

कर्नाटक से चोरी कर भाग रहे तीन नेपालियों को गौरीफंटा बॉर्डर पर एसएसबी के जवानों ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से नगदी और आभूषण बरामद हुए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

सीओ पलिया आदित्य गौतम ने दी जानकारी

लखीमपुर खीरी: कर्नाटक के उडुप्पी से गहने चोरी कर नेपाल भाग रहे तीन आरोपियों को ऑपरेशन कवच के तहत गौरीफंटा बॉर्डर पर गिरफ्तार किया. गया है. एसएसबी इनसे पूछताछ कर आरोपियों को पुलिस को सौंप दिया. आरोपियों के पास से करीब 60 हजार रुपये और लाखों के जेवर बरामद हुए हैं.

एसएसबी जवानों के मुताबिक, नेपाल के बझांग निवासी राजू खड़का, विकास और किरन खड़का कर्नाटक में एक व्यापारी के यहां काम करते थे. व्यापारी की गैर मौजूदगी में आरोपियों उसके घर में रखे नकदी और सोने चांदी के जेवर लेकर फरार हो गए. तीनों आरोपी गौरीफंटा बॉर्डर होते हुए नेपाल अपने घर बजहांग जिले के लिए जा रहे थे. तभी बॉर्डर पर तैनात सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने उन्हें दबोच लिया. बताया जाता है कि चेकिंग के दौरान जवानों को नगदी और आभूषण बरामद हुए है. पूछताछ के बाद जवानों ने माल सहित आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया है.

इसे भी पढ़े-Operation Kavach: इंडो-नेपाल बार्डर के 42 गांवों पर ड्रोन से निगरानी, राष्ट्र विरोधी तत्वों पर शिकंजा कसने की तैयारी

सीओ पलिया आदित्य गौतम ने बताया कि ऑपरेशन कवच के तहत इंडो नेपाल बार्डर पर तीन चौकियों को बनाया गया है. जिसमें एक गौरीफंटा में भी है. इस चौकी पर चेकिंग अभियान में ये राजू खड़का, किरण खड़का और विकास निवासी नेपाल को गिरफ्तार किया गया है. ये लोग कर्नाटक के उडुप्पी जिले से चोरी किया हुआ सोना-चांदी और नकदी लेकर नेपाल जाने की फिराक में थे.


यह भी पढ़े-कर्मी से 15 लाख की लूट का चौंकाने वाला खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details