उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जब जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह की फिसली जुबान, ट्रेनिंग कोऑर्डिनेटर को कहे अपशब्द

By

Published : Jun 15, 2023, 10:05 PM IST

लखीमपुर खीरी में पहुंचे मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने जल जीवन मिशन की परियोजना का निरीण किया. इसके साथ जलशक्ति मंत्री ने मिशन के अन्तर्गत प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले व्यक्तियों एवं लाभार्थियों से संवाद किया. वहीं, ट्रेनिंग कोआर्डिनेटर को मंत्री ने फटकारते हुए ऐसी बात कही की बीजेपी विपक्ष के निशाने पर आ गई.

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह
जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह

वायरल वीडियो

लखीमपुर खीरी:उप्र के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह जनपद मेंगुरुवार को विकासखंड लखीमपुर के ग्राम पंचायत मुड़िया खेड़ा में स्थलीय निरीक्षण कर जल जीवन मिशन की परियोजना देखी. इस दौरान ट्रेनिंग कोआर्डिनेटर को मंत्री ने फटकारते हुए ऐसी बात कह दी कि सब सन्न रह गए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि, ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.


जल शक्ति मंत्री ने मुड़िया खेड़ा में ग्रामीणों से वहां पहुंच रही जलापूर्ति के बारे में भी जानकारी ली. मंत्री ने गांव वालों से पूछा कि समय पर जलापूर्ति हो रही है या नहीं. गांव वालों ने उत्तर दिया, हां. गांव वालों से पाइप लाइन डालने के बाद मार्ग मरम्मत की वस्तुस्थिति जानी, जिस पर ग्रामीणों ने मरम्मत की बात स्वीकारी. मंत्री के पूछने पर अधिशासी अभियंता जल निगम (ग्रामीण) योगेंद्र कुमार नीरज ने बताया कि इस परियोजना के तहत 460 कनेक्शन दिए गए. मंत्री ने परियोजना के सिविल कार्य पर संतोष जताया.

जल शक्ति मंत्री ने ग्रामीणों से संवाद करते हुए केंद्र व प्रदेश सरकार की अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित होने के संबंध में भी फीडबैक प्राप्त किया. कहा कि योजना से महिलाओं के स्वास्थ्य में भी सुधार हो रहा है. प्रधानमंत्री के विजन को मूर्त रूप देने के लिए जल प्रबंधन को बेहतर करने के लिए यूपी में तीव्र गति से काम हो रहे हैं. लाखों परिवारों के जीवन में सुधार हो रहा है.

कबीना मंत्री ने कहा कि "हर घर नल योजना" की प्रगति की निरंतर निगरानी की जिम्मेदारी अभियंताओं की है. चेतावनी दी कि जिन साइट में घर-घर नल पहुंचाने का काम गति नहीं पकड़ेगा, वहां उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए कार्यवाही की जाएगी. गांव-गांव में काम को गति देने के लिए फील्ड में उतरना पड़ेगा. निगरानी करने के साथ, जिला प्रशासन का सहयोग और ग्राम प्रधानों के साथ बैठकें करनी होंगी. कबीना मंत्री ने अफसरों को आगाह किया कि गुणवत्ता के साथ किसी प्रकार की हीला हवाली नही होनी चाहिए. यदि इसमे किसी प्रकार की गड़बड़ी हुई तो कार्रवाई होगी.

इसी के साथ मंत्री के पूछने पर डीपीएमयू के ट्रेनिंग कोऑर्डिनेटर शरद शुक्ला ट्रेनिंग के संबंध में संतोषजनक जानकारी न दे सके, जिसपर मंत्री ने नाराजगी जाहिर करते हुए कड़ी फटकार लगाते हुए अपशब्द का प्रयोग किया. जिसका वीडियो मुख्य विपक्षी दल सपा ने ट्वीट करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा और सीएम योगी को भी लपेटे में लिया.सपा ने ट्विट करते हुए कहा कि लखीमपुर जिले में आयोजित जल जीवन मिशन योजना के कार्यक्रम में यूपी सरकार के मंत्री अभद्र भाषा का प्रोयग करते हुए टिप्पणी कर रहे है. जो कि बहुत शर्मनाक है. भाजपा वालों को पहले अनुशासन और संस्कार का पाठ पढ़ना चाहिए. इसी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि जो शब्द खुद मुख्यमंत्री ही बोलते हों, तो वही मंत्री भी सीखेंगे.

यह भी पढे़ं:भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले- अखिलेश यादव कन्फ्यूज्ड और राहुल-प्रियंका गांधी पिक्चर से बाहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details