उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहन के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए कोर्ट की दीवार फांद भागा गैंगेस्टर, गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 6, 2023, 11:47 AM IST

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में एक कैदी पेशी पर कोर्ट की दीवार फांदकर भाग गया. पुलिस ने उसे हरदोई से गिरफ्तार कर लिया. उसने भागने की जो वजह बताई वह काफी अजीबोगरीब निकली. चलिए जानते हैं इस बारे में.

Etv bharat
Etv bharat

लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले में अजीबोगरीब मामला सामने आया है. बहन के अंतिम संस्कार में शामिल न हो पाने के चलते पेशी पर आया एक कैदी कचहरी की दीवार फांदकर फरार हो गया. तीसरे दिन कैदी को पुलिस ने हरदोई से गिरफ्तार किया. उसके ऊपर 25 हजार का इनाम था.

हरदोई जिले के कस्बा पिहानी निवासी करण उर्फ बबलू लुटेरे गैंग का सदस्य है. उसके ऊपर गोला और मेलानी में पांच आपराधिक मामले दर्ज थे. पुलिस ने बबलू को गिरफ्तार कर 25 मई 2023 को जेल भेज दिया था तभी से वह जिला जेल में बंद था. गुरुवार को उसकी एडीजे प्रथम कोर्ट में पेशी थी.

बबलू को जेल से कचहरी लाया गया और उसकी पेशी करने के लिए लॉकअप में बंद कर दिया गया. बबलू ने सुरक्षा ड्यूटी में लगे सिपाही अखिलेश से पानी पीने का बहाना किया. सिपाही ने उसे लॉकअप से बाहर निकाला. इस बीच बबलू चकमा देकर कोर्ट की दीवार फांदकर फरार हो गया. पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की. वहीं, पेशी पर कैदी के फरार होने से पुलिस के हाथ-पांव फूल गए. इस दौरान ड्यूटी पर मौजूद एक पुलिसकर्मी को सस्पेंड भी कर दिया गया. एसपी गणेश प्रसाद साहा ने उसके ऊपर 25 हजार का इनाम भी रखा था. पुलिस टीम हरदोई और शाहजहांपुर में उसकी तलाश में भेजी गई थी.

रविवार को मुखबिर की सूचना पर बबलू को हरदोई से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस बबलू को लेकर खीरी आई. पूछताछ में बबलू ने भागने की अजीबोगरीब वजह बताई. बबलू ने बताया कि उससे जेल में मिलने परिजन नहीं आते थे. उसको पता चला था कि उसकी बहन ने खुदकुशी कर ली. बहन के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बबलू ने जेल से भागने का प्लान बना डाला. बबलू ने पैरोल पाने की कोशिश की पर कोई बात न बनती देख भागने का प्लान बना लिया. वह कचहरी पेशी पर आया और पानी पीने का बहाना कर दीवार फांदकर भाग गया.

ये भी पढ़ेंः विधायक जी किस लिए कर रहे साधना! योगी सरकार के विधायक विंध्य पर्वत पर तपस्या में लीन, छोड़ा घर और परिवार

ये भी पढ़ेंः अयोध्या में 24 जगह एलईडी से होगा दीपोत्सव का लाइव प्रसारण, रामनगरी में प्रवेश करते ही दिखेंगे भव्य नजारे

ABOUT THE AUTHOR

...view details