उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Lakhimpur Kheri में सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ने थाने में खाया जहर, हिस्ट्रीशीटर की पत्नी है महिला

By

Published : Feb 11, 2023, 5:09 PM IST

Updated : Feb 11, 2023, 5:33 PM IST

महिला ने दो साल पहले दो युवकों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया था. पुलिस ने जांच की तो मामला फर्जी निकला था. इस पर पुलिस ने फाइनल रिपोर्ट लगा दी. इस रिपोर्ट को महिला ने कोर्ट में चैलेंज किया था, जिस पर कोर्ट ने मामले की पुनः जांच के आदेश दिए थे. लेकिन, आरोपियों पर पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से परेशान महिला ने थाने में आत्महत्या करने के इरादे से जहर खा लिया.

Etv Bharat
सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ने थाने में खाया जहर

लखीमपुर खीरी: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में समाधान दिवस पर थाने आई एक सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ने जहर खा लिया. इससे सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता की थाने में ही हालत बिगड़ गई. पुलिस ने आनन फानन में उसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां अब उसकी हालत कुछ ठीक बताई जा रही है. एसपी गणेश प्रसाद साहा ने पूरे मामले की जांच सीओ को दी है.

कोतवाली सदर क्षेत्र में रहने वाली महिला ने खीरी थाने में दो युवकों के खिलाफ 17 जनवरी 2021 को सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने जांच की तो मामला फर्जी पाया गया. इसके बाद पुलिस ने मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगा दी. पुलिस का तर्क था कि आरोपियों से महिला की रंजिश है. महिला जिन पर आरोप लगा रही हैं उन्होंने पहले ही महिला और उसके हिस्ट्रीशीटर पति के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज करा रखा है.

महिला ने कोर्ट में पुलिस की फाइल रिपोर्ट का विरोध किया. कोर्ट ने पुलिस को फिर से जांच करने के आदेश दिए हैं. कोर्ट के आदेश पर पुलिस सामूहिक दुष्कर्म के मामले की दोबारा जांच कर रही है. बताया जाता है कि महिला शनिवार को खीरी थाने पहुंची और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. महिला का आरोप है कि पुलिस उसकी सुन नहीं रही और आरोपियों की मदद कर रही है. इसी से तंग आकर महिला ने खीरी थाने में जहर खा लिया

जहर खाते ही उसकी हालत बिगड़ गई. यह देखकर पुलिस की हालत खराब हो गई. पुलिस महिला को आनन फानन में जिला अस्पताल लेकर पहुंची. जहां उसका इलाज जारी है. जिला अस्पताल में चले इलाज के बाद अब उसकी हालत ठीक बताई जा रही है. एसपी गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि पूरे मामले की जांच सीओ सिटी को दी गई है. सीओ सिटी मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट सौपेंगे. उसी के अनुसार आगे की कार्रवाई होगी.

डॉक्टर बोले, खतरे से बाहर है महिला
खीरी थाना इलाके में जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश करने वाली महिला की हालत स्थिर बताई जा रही है. जिला अस्पताल में उसका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि महिला की हालत ठीक है. सस्पेक्टेड प्वाइजनिंग का केस है. पुलिस अधीक्षक ने भी एक प्रेस नोट जारी करके कहा है कि महिला जहर खाने की बात कर रही है. सस्पेक्टेड केस है. सीओ सदर को पूरे मामले की जांच सौंपी गई है.

ये भी पढ़ेंः बाराबंकी में इलाज डॉक्टर के मूड पर निर्भर, मूड खराब तो टेबल पर मरीज छोड़कर बिना ऑपरेशर किए डॉक्टर चले जाते

Last Updated :Feb 11, 2023, 5:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details