उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

440 वोल्ट की विद्युत लाइन की चपेट में आने से पिता-पु्त्र की मौत

By

Published : May 26, 2022, 8:35 PM IST

लखीमपुर खीरी जिले में करंट लगने से पिता-पुत्र की मौत हो गई. घटना सम्पूर्णानगर कोतवाली थाना क्षेत्र की है.

440 वोल्ट की विद्युत लाइन की चपेट में आने से पिता-पु्त्र की मौत
440 वोल्ट की विद्युत लाइन की चपेट में आने से पिता-पु्त्र की मौत

लखीमपुर खीरी :जिले में गुरुवार को करंट लगने से 2 लोगों की मौत हो गई. घटना सम्पूर्णानगर कोतवाली थाना क्षेत्र के गदनिया गांव की है. स्थानीय लोगों ने बताया कि ओमप्रकाश शुक्ला और दीप शुक्ला पिता-पुत्र थे. बुधवार की देर रात को वह दोनों अपने खेत देखने के लिए गए थे.

इसी दौरान ओमप्रकाश शुक्ला खेत में टूटे पड़े बिजली के 440 वोल्ट लाइन के तार की चपेट में आ गए. ओमप्रकाश की चीख-पुकार सुनकर उनका बेटा दीप शुक्ला बचाने के लिए दौड़ा, लेकिन वह भी बिजली की चपेट में आ गया. घटना की जानकारी होते ही गांव के लोगों ने दोनों को बचाने की कोशिश की. इस बीच करंंट लगने के ओमप्रकाश की मौत हो गई, जबकि दीप शुक्ला गंभीर रूप से झुलस गया. घटना के कुछ देर बाद दीप की भी मौत हो गई.

पिता-पुत्र की मौत की खबर मिलते ही उनके परिजनों में कोहराम मच गया. घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस और जिला प्रशासन को दी. सूचना मिलने पर तहसीलदार आशीष कुमार सिंह व कोतवाल संपूर्णानगर बलवंत शाही मौके पर पहुंचे. कागजी कार्रवाई के बाद पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. तहसीलदार आशीष कुमार सिंह ने बताया कि हादसा काफी दुखद है. मृतक के परिजनों को प्रशासन की तरफ से हर संभव मदद की जाएगी. आशीष कुमार सिंह ने कहा कि मृतक के परिजनों को बिजली विभाग से भी सहायता दिलाने का प्रयास किया जाएगा.

इसे पढ़ें- "ये बजट नहीं बंटवारा है, सरकारी विभागों का वारा-न्यारा है"

ABOUT THE AUTHOR

...view details