उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर हिंसा मामलाः ट्रायल की पहली तारीख पर हाजिर नहीं हुआ वादी, अब 2 जनवरी को होगी सुनवाई

By

Published : Dec 16, 2022, 3:45 PM IST

Updated : Dec 16, 2022, 3:51 PM IST

लखीमपुर के तिकुनिया हिंसा के आरोपियों पर आज से ट्रायल (Tikunya violence case trial) शुरू होना था, लेकिन वादी के बीमार होने के कारण वह कोर्ट में हाजिर नहीं हो पाया. अब इस मामले की अगली सुनवाई 2 जनवरी को होगी.

Etv Bharat
कोर्ट की सांकेतिक फोटो

मामले के बारे में जानकारी देते जिला शासकीय अधिवक्ता अरविंद त्रिपाठी

लखीमपुर खीरी: तिकुनिया हिंसा (Tikunya violence case trial) के आरोपियों पर शुक्रवार से ट्रायल शुरू होना था, जिसमें वादी पक्ष की ओर से गवाही होनी थी. लेकिन वादी जगजीत सिंह कोर्ट में हाजिर नहीं हुआ. कोर्ट को अधिवक्ता ने बताया कि वादी बीमार है. अब अदालत ने इस केस की अगली सुनवाई की 2 जनवरी मुकर्रर की है.

बता दें कि तिकुनिया में 3 अक्टूबर 2021 को प्रदर्शनकारी चार किसानों और एक पत्रकार की थार चढ़ाकर हत्या कर दी गई थी. मामले में एसआईटी ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाते हुए चार्जशीट दाखिल की. लखीमपुर जिला अदालत ने 13 आरोपियों पर हत्या का प्रयास समेत कई गम्भीर धाराओं में आरोप तय किए हैं. अदालत ने 16 दिसम्बर को केस के मुख्य गवाह जगजीत सिंह को तलब कर गवाही दर्ज करने को समन किया था. लेकिन शुक्रवार को एडीजे प्रथम की अदालत में गवाह हाजिर नहीं हुआ.

जिला शासकीय अधिवक्ता अरविंद त्रिपाठी ने बताया कि वादी जगजीत सिंह को बहराइच से आना था. लेकिन वादी ने खबर भिजवाई की फ्लू होने के कारण वह अदालत में हाजिर नहीं हो सकता. अदालत ने मामले की अगली सुनवाई 2 जनवरी नियत की है. गौरतलब है कि तिकुनिया हिंसा मामले में गुरुवार को क्रॉस केस में भी वादी सुमित जायसवाल हाजिर नहीं हुआ था. सुमित ने भी अदालत को बीमारी की वजह बताई थी.

यह भी पढ़ें:लखीमपुर खीरी हिंसा: क्रॉस केस के चारों आरोपियों पर आरोप तय

Last Updated : Dec 16, 2022, 3:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details