उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोला वन रेंज की झाड़ियों में मिला चौकीदार का शव, बाघ के हमले की आशंका

By

Published : Aug 24, 2022, 4:57 PM IST

लखीमपुर में जमुना बाद फार्म के एक चौकीदार का शव झाड़ियों में मिला. इस मामले में खीरी वन प्रभाग (Kheri Forest Division) के डीएफओ संजय बिस्वाल ने कहा कि आसपास बाघ ने पगमार्क नहीं मिला है. जबकि परिजनों का कहना है कि बाग ने ही हमला करके मार डाला.

etv bharat
गोला वन रेंज की झाड़ियों में चौकीदार का शव अस्त व्यस्त मिला

लखीमपुरःजनपद केगोला वन रेंज (Gola Forest Range) में बुधवार को जमुना बाद फार्म के एक चौकीदार का शव झाड़ियों में पड़ा मिला. घर वालों का आरोप है कि युवक को बाघ ने अपना निवाला बनाया है. जबकि वन विभाग इस मामले की जांच करने की बात कर रहा है. शव मिलने की सूचना पर मौके पर गोला के एसडीएम, इंस्पेक्टर और वन विभाग के अधिकारी पहुंच गए हैं.


मृतक हरीराम (45) के परिजनों के अनुसार वह अपनी ड्यूटी के लिए रात को गए थे. जब सुबह वह लौटकर नहीं आए तो उन्हें ढूंढना शुरू किया. इस दौरान हरीराम का शव कृषि स्वर्ण जमुना बाद के कंपार्टमेंट नंबर 6 की झाड़ियों में पड़ा हुआ मिला. शव को किसी जंगली जानवर ने बुरी तरीके से खाया हुआ था. परिजनों ने बाघ के हमले में हरिराम को मारे जाने की आशंका व्यक्त कर रहे हैं. सूचना पर मौके पर गोला वन रेंज के रेंजर, गोला के एसडीएम और इंस्पेक्टर पहुंचे कर जांच पड़ताल की.

बता दें कि कुछ दिन पहले जंगल के किनारे एक और व्यक्ति को बाघ अपना निवाला बना चुका है. इसलिए लोगों की आशंका है कि बाघ के हमले ज्यादा हो गए हैं. दक्षिण खीरी वन प्रभाग (Kheri Forest Division) के डीएफओ संजय बिस्वाल का का कहना है कि मौके पर हमारी टीम पहुंचकर जांच पड़ताल कर रही है. शव वाली जगह पर बाघ के कोई पगमार्क नहीं मिले हैं. पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा की मौत किस वजह से हुई है.

इसे भी पढ़ें-जब कार सवार के सामने आया बाघ, देखें दिल दहला देने वाला VIDEO

ABOUT THE AUTHOR

...view details