उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी में बाघ ने किसान पर किया हमला, मौके पर ही मौत, ग्रामीणों में दहशत

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 29, 2023, 10:38 PM IST

लखीमपुर खीरी में खेत में गए किसान को बाघ ने मार (tiger attack farmer death) डाला. लोगों के शोर मचाने पर बाघ शव को छोड़कर खेत में भाग गया. लोगों ने बाघ को पकड़वाने की मांग की है.

Etv Bलखीमपुर खीरीharat
Etv Bलखीमपुर खीरीharat

लखीमपुर खीरी :मैलानी इलाके के एक गांव में शुक्रवार की सुबह खेत पर गए किसान पर बाघ ने हमला कर दिया. गन्ने के खेत से निकल कर आया बाघ किसान को जबड़े में दबाकर खेत में घसीटता रहा. इससे मौके पर ही किसान की मौत हो गई. पत्नी के शोर मचाने पर लोगों की भीड़ जुट गई, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. सूचना पर वन विभाग और पुलिस की टीम गांव में पहुंच गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं घटना के बाद लोग दहशत में हैं. उन्होंने बाघ को पकड़वाने की मांग की है.

गांव के लोग दहशत में हैं.

किसान को खेत में घसीटता रहा बाघ :मैलानी थाना क्षेत्र के ग्राम ग्रंट नम्बर 3 का रहने वाला राममिलन (27) पुत्र हीरालाल खेती किसानी करता था. पत्नी सुखी देवी ने बताया कि शुक्रवार की सुबह वह खेत की ओर गया था. इसी बीच गन्ने के खेत से निकले बाघ ने उस पर हमला कर दिया. बाघ उसे जबड़े में दबाकर खेत में दूर तक घसीटता रहा. कुछ दूरी पर मौजूद पत्नी ने देखकर शोर मचाया. इसके बाद आसपास के लोग लाठी-डंडा लेकर दौड़ पड़े. कुछ ही देर में किसान की मौत हो गई. किसान मूल रूप से गौतमबुद्ध नगर का निवासी था. वह वहां पर दुर्गा इन्केल्व में रहता था. ग्रंट नम्बर 3 में वह एक फार्म पर काम करता था.

वन विभाग और पुलिस की टीम पहुंची गांव.

गांव में पहुंची वन विभाग की टीम :शोर मचाने पर बाघ किसान के शव को छोड़कर फिर से खेतों की तरफ चला गया. इसके बाद लोगों ने शव को बाहर निकाला. सूचना पर पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया. इधर वन विभाग के एसडीओ सातिब खान, रेंजर अनिल कुमार, फॉरेस्टर अखिलेश सिंह ने मौका मुआयना किया. विभाग ने मुआवजा दिलाने का वादा किया है. वहीं लोगों ने बताया कि इलाके में बाघ की मौजूदगी से लोग दहशत में हैं. वन विभाग जल्द से जल्द बाघ को पकड़वाए, जिससे आगे इस तरह की घटना फिर न हो सके.

यह भी पढ़ें :6 दिन में बाघ का दूसरा हमला, ग्रामीण को बनाया निवाला, लोगों में दहशत

बहराइच में फिर बाघ का हमला, महिला की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details