उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरौती के लिए दो मासूमों का अपहरण, एक को बोरी में बांधकर डाला, दूसरे को खेत में छोड़ा

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 8, 2023, 3:23 PM IST

लखीमपुर खीरी में आंगनबाड़ी केंद्र से दो बच्चों का अपहरण (Kidnapping of Children in Lakhimpur Kheri) हो गया. बच्चों का अपहरण फिरौती मांगने के लिए किया गया. बच्चों का अपहरण करने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखीमपुर खीरी में फिरौती के लिए दो मासूमों का अपहरण

लखीमपुर खीरी:आंगनबाड़ी केंद्र से मंगलवार सुबह घर जा रहे दो बच्चों का गांव के ही पिता-पुत्र ने अपहरण कर लिया. दोनों ने एक बच्चे को प्लास्टिक की बोरी में बांधकर गन्ने के खेत में डाल दिया. तलाश में जुटे परिजनों को दूसरा बच्चा खेत में कुछ दूरी पर बैठा मिला. बच्चों के अपहरण की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पिता और पुत्र को गिरफ्तार कर लिया.

एकघरा गांव निवासी इंद्रपाल ने बताया कि मंगलवार सुबह उनका बेटा अंकित (4) और अनिकेत पुत्र अवनीश (5) गांव के प्राथमिक विद्यालय परिसर में बने आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़ने गए थे. वहां से करीब दस बजे दोनों घर लौट रहे थे. काफी देर तक घर न पहुंचने पर परिजनों ने बच्चों की तलाश शुरू की. आंगनबाड़ी केंद्र पर बताया गया कि बच्चे सुबह ही घर चले गए थे. इसके बाद परिजन और अन्य ग्रामीणों ने बच्चों की तलाश शुरू की. गांव में काफी देर तक तलाश करने पर भी बच्चे नहीं मिले तो खेतों में तलाश शुरू की गई. गांव से करीब तीन किमी दूर गन्ने के खेत में अनिकेत प्लास्टिक की बोरी में बंद पड़ा मिला. वहीं, कुछ दूरी पर अंकित भी खेत में बैठा मिल गया.

परिजनों के पूछने पर बच्चों ने बताया कि गांव निवासी राकेश और उसके बेटे नरवीर उर्फ़ बड़क्के बाइक पर बैठाकर यहां लाए थे. इसके बाद ग्रामीणों ने राकेश को गांव से पकड़कर पुलिस को सूचना दी. एसआई सोबरन सिंह ने आरोपी नरवीर को दूसरे गांव से पकड़ लिया. दोनों आरोपी पुलिस हिरासत में हैं. अनिकेत के पिता अवनीश ने बताया कि पिता और पुत्र दोनों आपराधिक प्रवृत्ति के हैं. बच्चों को बेचने के लिए अगवा कर ले जा रहे थे. परिजनों का कहना है कि अपहरण करने वाले पिता और पुत्र दोनों गांव के ही हैं. वह दोनों बच्चों को रात के अंधेरे में निकाल कर कहीं भी भेज देते. गांव में मासूमों की सुरक्षा को देखते हुए दहशत का माहौल बना हुआ है.

सीओ मोहम्मदी अरविंद वर्मा ने बताया कि बच्चों का अपहरण करने वाले पिता और पुत्र से पुलिस ने पूछताछ की. पूछताछ में दोनों ने अपहरण करके बच्चों के परिजनों से फिरौती मांगने की बात कबूली है. वहीं, पुलिस अधीक्षक खीरी गणेश प्रसाद साहा ने गांव पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया. बच्चों और परिवार से भी मुलाकात की. पुलिस अधीक्षक ने परिजनों को आश्वासन दिया कि ऐसे व्यक्तियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:लखनऊ में बैठ कर अमेरिका, ब्रिटेन, हांगकांग के नागरिकों को ठग रहे थे पढ़े लिखे जालसाज, UP STF ने खोला राज

यह भी पढ़ें:आश्रम के विवाद में बेटे ने पिता को मारने के लिए भेजे 11 बदमाश, गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details