उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर में दो बहनों की हत्या मामले में बोलीं कांग्रेस विधायक, परिवार को मिले एक करोड़ रुपये का मुआवजा

By

Published : Sep 17, 2022, 10:41 AM IST

Etv Bharat

कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा मोना (Congress MLA Aradhana Mishra Mona) ने लखीमपुर में दो बहनों की हत्या मामले में परिजनों के लिए मुआवजे (congress demand one crore compensation) की मांग की है.

लखीमपुर खीरी: जिले के निघासन इलाके में दो बहनों की रेप के बाद हत्या मामले में सियासी दलों का लगातार पीड़ित परिवार के घर आना-जाना लगा हुआ है. शुक्रवार को कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा मोना (Congress MLA Aradhana Mishra Mona) प्रतिनिधिंडल लेकर पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचीं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल और बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के नारे खोखले साबित हो रहे हैं.

आराधना मिश्रा मोना (Congress MLA Aradhana Mishra Mona) ने कहा कि महिला सुरक्षा के नाम पर योगी सरकार पूरी तरीके से फेल रही है. घर के आंगन से एक बेटी को उठाकर ले गए और 5 छह सौ मीटर दूर लेजाकर हत्या कर दी. उन्होंने कांग्रेस की तरफ से पूरे पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और उन्होंने परिजनों को एक करोड़ रुपये का मुआवजा (congress demand one crore compensation) मिले इसकी सरकार से मांग की. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का संदेश हमने पीड़ित परिवार तक पहुंचा दिया है. कांग्रेस पार्टी उनके हर दुख में कंधे से कंधा मिलाकर उनका साथ देगी. वहीं, उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में फास्ट ट्रैक कोर्ट में यह मुकदमा चले और परिवार को न्याय मिले.

मीडिया से बात करतीं कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा मोना

पढ़ें-रालोद ने लखीमपुर खीरी की घटना पर योगी सरकार को घेरा, दलितों के उत्पीड़न का आरोप

लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवार से मिलने सामाजिक कार्यकर्ता रूपरेखा वर्मा और महिला संगठनों की टीम भी परिवार के पास पहुंची और उन्हें किसी भी तरीके की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया. रूपरेखा वर्मा ने कहा कि महिलाओं पर लगातार अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं. हिंसा की घटनाएं हो रही हैं. लेकिन, सरकार इसके लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रही है. प्रोफेसर रूपरेखा वर्मा ने परिवार को धीरज बंधाया और हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

परिजनों को प्रशासन की तरफ से पहली किस्त (congress demand one crore compensation) के रूप में 8 लाख रुपये की धनराशि उनके खाते में भेज दी गई है. एडीएम खीरी ने बताया कि आठ लाख की पहली किस्त पीड़ित परिवार के खाते में ट्रांसफर कर दी गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी पीड़ित परिवार को 25 लाख की आर्थिक सहायता मुख्यमंत्री राहत कोष से देने का ऐलान किया है. एडीएम ने बताया कि जल्द ही इसकी प्रक्रिया भी पूरी कर ली जाएगी. इसके अलावा जो भी वादे पीड़ित परिवार के साथ किए गए हैं. वह जल्द ही पूरे किए जाएंगे.


पढ़ें-राज्य मंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर ने लखीमपुर की घटना पर जताया दुख, कहा- किसी को छोड़ेंगे नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details