उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी आदित्यनाथ गोला में कल करेंगे जनसभा, उपचुनाव की तैयारियां तेज

By

Published : Oct 30, 2022, 9:10 PM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल गोला विधानसभा उपचुनाव को लेकर एक जनसभा को संबोधित करेंगे. गोला उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने पूरा जोर लगाया है.

etv bharat
सीएम योगी

लखीमपुर खीरीः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को गोला विधानसभा उपचुनाव में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. जनसभा गोला के पब्लिक इंटर कॉलेज के राजेंद्र गिरी स्मारक स्टेडियम में आयोजित होगी. मुख्यमंत्री की चुनावी सभा में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने एसपी संजीव सुमन के साथ हेलीपैड का निरीक्षण किया. वहां मौजूद पुलिस व प्रशासनिक अफसरों, मजिस्ट्रेटों को सुरक्षा के लिहाज से जरूरी निर्देश दिए.

गोला उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने पूरा जोर लगाया है. दो बार उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक गोला आ चुके हैं, एक बार केशव प्रसाद मौर्य भी गोला का दौरा कर चुके हैं. इसके अलावा सुरेश खन्ना, जितिन प्रसाद, धर्मपाल चौधरी स्वतंत्र देव सिंह, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह समेत यूपी के तमाम विधायक सांसद गोला विधानसभा में डोर टू डोर कैंपेनिंग कर रहे हैं. सोमवार को चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सीएम योगी आदित्यनाथ खुद प्रचार करने के लिए आ रहे हैं. मुख्यमंत्री पब्लिक कॉलेज के ग्राउंड पर जनसभा को संबोधित करेंगे.

सीएम योगी की सुरक्षा और जनसभा को लेकर डीएम व एसपी ने अफसरों को निर्देश दिए कि सुरक्षा में तैनात सभी मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारी अपने दायित्वों को समझ लें. उन्होंने हेलीपैड, सभा स्थल, सेफ हाउस का निरीक्षण कर सुरक्षा के सभी मानक सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए. उन्होंने निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री की सभा के लिए सुरक्षा के लिहाज से सभी संबंधित विभागों की अनापत्ति प्रमाण पत्र भी प्राप्त कर लिए जाएं.

गोला विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी के प्रचार को प्रबुद्ध जनों के आशीर्वाद कार्यक्रम में ब्रजेश पाठक ठेठ अंदाज में नजर आए. देशी भाषा बोलकर उन्होंने विप्रजनों के कार्यक्रम में प्रत्याशी को वोट देने की अपील की. साथ ही समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने देशी अंदाज में कहा कि समाजवादी पार्टी में गुंडे प्लाट जमीन कब्जा करते थे. डिप्टी सीएम का ये अंदाज देखकर आए लोगों ने तालियां बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया.

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का देशी अंदाज में लोगों से की वोट की अपील
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा है कि सपा के गुंडाराज को जनता अभी भूली नहीं है. जनता उसका जवाब भी इस चुनाव में जरूर देगी. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने देशी अंदाज में लोगों से वोट की अपील की. लाल्हापुर के मैरिज लाइन में भाजपा प्रत्याशी अमन गिरि द्वारा आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में बोलते हुए प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि गोला भारत की संस्कारिक राजधानी है. यहां के लोगों ने संस्कारों को खोया नहीं है.

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

उन्होंने कहा कि हमें सत्ता नहीं चाहिए, कुछ लोग सत्ता के भूखे हैं. ब्राह्मण समाज ने सत्ता के लिए कभी लड़ाई नहीं लड़ी. उन्होंने चाणक्य और दधीच का उदाहरण दिया. कहा कि ऋषि दधीच ने राक्षसों के नास के लिए अपने शरीर की हड्डी भी दान कर दी थी. उन्होंने कहा कि हम सांस्कृतिक विरासत को मिटने नहीं देगे. अपने समाज की संस्कृति विरासत को मिटने नहीं देंगे. कहा कि सपाइयों ने अपने शासनकाल में अवैध कब्जा करने का काम किया.

उन्होंने पाकिस्तान पर भी तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ही क्षमता है कि पड़ोसी भी थरथर कांप रहा है. पहले पाक बम फोड़ता था तथा और सैनिकों के सिर कलम करता था, पर पुलवामा हमले के बाद हमारे एक वीर सैनिक ने पाकिस्तान के घुसकर मारा और मोदी के डर से उन्हें ससम्मान भारत भेजा गया. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाएं प्रधानमंत्री आवास योजना समेत तमाम योजनाओं का भी जिक्र करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने गरीबों के लिए योजनाएं चलाई. अन्य किसी सरकार ने कभी गरीबों की तरफ ध्यान नहीं दिया.

पढ़ेंः डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- माफिया की बढ़ाई से नहीं, जनता की भलाई से होंगे बड़े

ABOUT THE AUTHOR

...view details